शनिवार, 1 अगस्त 2009

आदर्श की जीत में गगन की हैट्रिक

वीके चौबे स्मृति अंतर स्कूल सेवन-ए-साइड फुटबॉल में आदर्श स्कूल टाटीबंध की जीत में गगन दीप सिंह ने हैट्रिक लगाई। यह मैच आदर्श ने ३-० से जीता। एक अन्य मैच में आदर्श स्कूल मोवा की टीम ने ने कड़े मुकाबले के बाद टाईब्रेकर में जीत प्राप्त की। अन्य मैचों में द्रोणाचार्य और भारत माता स्कूल ने भी अपने-अपने मैच जीते।

शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल में आयोजित चैंपियनशिप में शाम को अंतिम मैच अंडर १९ साल का आदर्श स्कूल टाटीबंध और सुंदर लाल शर्मा के बीच खेला गया। एकतरफा रहे इस मैच में आदर्श को गगन दीप सिंह ने लगातार तीन गोल करके जीत दिलाई। यह चैंपियनशिप की पहली हैट्रिक है।
इसके पहले अंडर १४ साल का पहला मैच जेएन पांडे और माता सुंदरी स्कूल के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पांडे स्कूल को एक मात्र गोल से जीत मिली। यह गोल दूसरे हॉफ के ३२वें मिनट में हरी ने किया। इस वर्ग का दूसरा मैच भी बहुत रोमांचक और संघर्षपूर्ण रहा। आदर्श स्कूल ने इसमें द्रोणाचार्य स्कूल को २-१ से मात दी। मैच में निर्धारित समय तक मुकाबला १-१ से बराबर रहा। मैच का पहला गोल द्रोणाचार्य के सैय्यद ने खेल के सातवें मिनट में ही किया। इसके बाद बराबरी पाने के लिए आदर्श ने जो जोर लगाया तो उसे जाकर दूसरे हॉफ में तब सफलता मिली, जब वसीम अली ने गोल किया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी और मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें आदर्श ने २-१ से बाजी मारी।

चैंपियनशिप में तीसरा मैच अंडर १७ साल में भारत माता स्कूल और हिन्दु हाई स्कूल के बीच खेला गया। इस मैच में भारत माता के पार्थ ने ९वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को १-० से आगे कर दिया। पहले हॉफ में यही स्कोर रहा। दूसरे हॉफ में भारत माता के लिए दूसरा गोल ३७वें मिनट में देवेन्द्र सिंह ने किया। मैच के ४५वें मिनट में हिन्दु स्कूल के लिए कमल ने एक गोल किया। इसके बाद टीम ने बराबरी पाने का प्रयास किया, पर उसे सफलता नहीं मिली और मैच भारत माता ने २-१ से जीत लिया।

ओवरएज खिलाडिय़ों पर गाज

चैंपियनशिप में ओवरएज खिलाडिय़ों को रखने वाले स्कूलों की कड़ाई से जांच की जा रही है और ऐसे खिलाडिय़ों को बाहर का रास्ता का दिखाया जा रहा है। इसी के साथ कई स्कूल खिताब जीतने की चाह में बाहर के खिलाडिय़ों को भी खिला रहे हैं। ऐसे खिलाडिय़ों को भी आयोजक क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान बाहर का रास्ता दिखाने का काम कर रहे हैं। शुक्रवार को सुंदर लाल शर्मा स्कूल की अंडर १९ की टीम में दो खिलाड़ी बाहर के थे। सभी खिलाडिय़ों को बुलाकर उनकी जन्मतिथि के साथ स्कूल में प्रवेश का नंबर पूछा गया तो कोई भी खिलाड़ी प्रवेश का नंबर नहीं बता पाया। बाद में उनको कहा गया कि उनकी टीम में जो दो खिलाड़ी बाहर के हैं उनको वे खुद बाहर कर दें अगर सामने वाली टीम से आपति की तो टीम को बाहर कर दिया जाएगा। ऐसे में टीम ने खुद ही उन दो खिलाडिय़ों को बाहर किया। मुश्ताक अली ने बताया कि किसी भी कीमत पर ओवरएज के साथ स्कूल के बाहर के खिलाडिय़ोंको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में