शुक्रवार, 7 अगस्त 2009

कुश्ती संघ की मनमर्जी से खिलाड़ी परेशान

प्रदेश के कुश्ती संघ की मनमर्जी की शिकायत प्रदेश के खेल विभाग के संचालक से की गई है। राजधानी रायपुर के राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का कहना है कि उन तक सूचना ही नहीं पहुंच पाती है और राज्य चैंपियनशिप का आयोजन हो जाता है। खेल संचालक ने इस मामले में संघ को पत्र लिखने का आश्वासन खिलाडिय़ों को दिया है।

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग में राजधानी रायपुर के कुश्ती कुछ खिलाडिय़ों ने पहुंच कर खेल संचालक को जानकारी दी कि वे राष्ट्रीय खिलाड़ी है और कई बार प्रदेश का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय स्पर्धा में कर चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से कुश्ती संघ द्वारा राज्य चैंपियनशिप के आयोजन की जानकारी ही उन लोगों को नहीं मिल पाती है। संचालक ने इस मामले में खेल संघ को पत्र लिखने की बात कही है। इधर प्रदेश कुश्ती संघ के महासचिव बृजीवन का कहना है कि हम लोग समाचार पत्रों के माध्यम से स्पर्धा की जानकारी देते हैं। जब पूछा गया तो रायपुर जिला कुश्ती संघ किसके पास है और वह खिलाडिय़ों को खबर क्यों नहीं देता है, तो उन्होंने कहा कि कागज देखने के बाद ही बता पाएंगे कि रायपुर में कुश्ती संघ किसके पास है।

प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान ने इस बारे में कहा कि कोई संघ खिलाडिय़ों के साथ खिलवाड़ करेगा तो इसकी मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके पास शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में