सोमवार, 10 अगस्त 2009

नेशनल की तैयारी में जुटे खिलाड़ी



राष्ट्रीय किंग का कड़ा अभ्यास चल रहा है बूढ़ातालाब में कैनाइंग-कयाकिंग के साथ झारखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की तैयारी में इस समय प्रदेश के कयाकिंग के खिलाड़ी बूढ़ातालाब में जुटे हुए हैं। यहां पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नवीन साहू खुद अभ्यास करने के साथ खिलाडिय़ों को भी तैयार करने का काम कर रहे हैं।


राष्ट्रीय कैनाइंग-कयाकिंग की चैंपियनशिप २३ अक्टूबर से नासिक में होने वाली है। इसी के साथ झारखंड में नवंबर में राष्ट्रीय खेलों के होने की पूरी संभावना है। इन दो राष्ट्रीय चैंपियनशिप को देखते हुए इस समय प्रदेश के सब जूनियर, जूनियर और सीनियर खिलाड़ी लगातार अभ्यास कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नवीन साहू ने बताया कि भले चैंपियनशिप में अभी लंबा समय है, लेकिन जितना ज्यादा अभ्यास हमारे खिलाड़ी करेंगे उतनी ही पदकों की संभावना रहेगी। उन्होंने बताया कि सीनियर वर्ग के साथ सभी वर्गों में हमारे खिलाड़ी कयकिंग की के-वन, के-टू और के-फोर वर्ग के १०००, ५०० और २०० मीटर की स्पर्धा में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि सीनियर वर्ग में उनके साथ इस समय नरेन्द्र साहू, जितेन्द्र साहू, तोमन साहू, प्रमोद फरिकार, राजकुमार निषाद, हरी धीवर और रंजीत साहू अभ्यास में जुटे हैं। इसी तरह से सब जूनियर और जूनियर वर्ग में अशोक साहू, दुर्गेश साहू, धनेश्वर यादव और दिनेश साहू अभ्यास कर रहे हैं।
नवीन ने पूछने पर बताया कि इस समय उन लोगों के पास कयाकिंग की ६ बोट हैं। इसी के साथ कैनाइंग की बोट तो है, पर खिलाड़ी नहीं हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह से यहां पपर अभ्यास चल रहा है, उससे पदकों की उम्मीद की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में