मंगलवार, 11 अगस्त 2009

टाईब्रेकर में जीता लाखे


वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय सेवन-ए-साइड फुटबॉल चैंपियनशिप में सोमवार को खेले गए अंडर १७ के एक मैच में वामनराव लाखे स्कूल ने टाईब्रेकर में सालेम स्कूल को ३-१ से मात दी। अन्य मैचों में हिन्दू हाई स्कूल, शिशु निकेतन ने अपने-अपने मैच जीते। बालिका वर्ग के मैच में पीजी उमाठे स्कूल ने सरस्वती स्कूल को १-० से हराया।


शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे शाला के मैदान में आयोजित चैंपियनशिप में पहला मैच अंडर १४ साल का हिन्दू हाई स्कूल और होलीक्रास के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच का फैसला एक मात्र गोल से हुआ। यह गोल खेल के छठे मिनट में रंजीत ने मारा। दूसरे मैच में वामनराव लाखे स्कूल ने निर्धारित समय में १-१ से बराबर रहे मुकाबले के बाद टाईब्रेकर में सालेम स्कूल को ३-१ से मात दी। मैच का पहला गोल लाखे स्कूल के रजत ने किया। सालेम को आवेश ने बराबरी दिलाने का काम किया। १-१ की बराबरी के बाद मैच के फैसले किए गए टाईब्रेकर में लाखे स्कूल के हेमंत और रजत गोल मारने में सफल रहे जबकि सालेम का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।


अंडर १७ साल के मैच में शिशु निकेतन और हौज-ए-इल्मी के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने गोल करने के पूरे प्रयास किए, पर मैच समाप्त होने के एक मिनट पहले तक कोई गोल नहीं हो सका था। आयोजकों ने जब टाईब्रेकर की तैयारी कर ली थी, तभी अंतिम मिनट में शिशु निकेतन के पी। पवन कुमार विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को चकमा देते हुए बॉल में जाल में पहुंचाने का काम किया और अपनी टीम को १-० से जीत दिला दी।


बालिका वर्ग के एक मात्र मैच में सरस्वती स्कूल का सामना पीडी उमाठे कन्या शाला से हुआ। यह मैच भी कांटे का रहा और उमाठे स्कूल को देवयंती के एक गोल की मदद से जीत मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में