मंगलवार, 4 अगस्त 2009

गोलों की ङाड़ी



वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय सेवन-ए-साइड फुटबॉल में होलीक्रास स्कूल, विवेकानंद विद्या पीठ के साथ वामनराव लाखे स्कूलों ने गोलों की ङाड़ी लगाते हुए एकतरफा जीत प्राप्त की। एक अन्य मैच में शिशु निकेतन ने राष्ट्रीय विद्यालय को एक मात्र गोल से मात दी।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में आयोजित चैंपियनशिप में सोमवार को पहला मैच अंडर १४ साल का होलीक्रास कांपा और कालीबाड़ी स्कूल के बीच खेला गया। इस एकतरफा मैच में होलीक्रास ने दनादन गोलों की बारिश करते हुए ६ गोल दाग दिए। प्रथोड़ राठौर ने हैट्रिक भी बनाई। उसने खेल के तीसरे के साथ चौथे और छठे मिनट में गोल किए। इसके बाद उसने २३ और २८वें मिनट में भी गोल करके अपने गोलों की संख्या पांच कर ली। एक गोल विकास रंगारी ने किया। इस वर्ग का दूसरा मैच विवेकानंद विद्यापीठ ने हरीनाथ अकादमी को ६-० से हराकर जीता। इस मैच में भानु प्रताप और मनीष ने ३-३ गोल किए।
अंडर १७ साल के पहले मैच में वामनराव लाखे स्कूल ने पद्मावती को ७-० से हराया। इस मैच में सुभाष यादव ने तीन, कुंदन दीप ने दो, धीरज बघेल और राजदीप ने एक-एक गोल किया। इस वर्ग के दूसरे मैच में शिशु निकेतन ने दीपक कुमार के एक मात्र गोल की मदद से राष्ट्रीय विद्यालय को मात दी।


चयन ट्रायल भी साथ में


जिला फुटबॉल संघ के दिवाकर थिटे के साथ चयन समिति के प्रमुख मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि इस चैंपियनशिप के साथ ही जिले की अंडर १६ बालक और अंडर १७ बालिका टीम का चयन ट्रायल भी किया जा रहा है। बालक वर्ग की राज्य चैंपियनशिप ३० अगस्त से एक सितंबर तक कोरबा में और बालिका वर्ग की १८ से २० अगस्त तक भिलाई में होगी। जिले की टीम में खिलाडिय़ों का चयन चल रही फुटबॉल चैंपियनशिप में ही प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। स्पर्धा में पांच अगस्त से महिला वर्ग के भी मुकाबले प्रारंभ होने वाले हैं, ऐसे में पांच से १० अगस्त तक चयनकर्ता बैठकर खिलाडिय़ों का प्रदर्शन देखेंगे फिर टीम की घोषणा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में