शुक्रवार, 14 अगस्त 2009

आरकेसी की शाही जीत

वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय सेवन-ए-साइड फुटबॉल में राजकुमार कॉलेज (आरकेसी) ने गोलों की बारिश करते हुए जेएन पांडे स्कूल को ६-० से मात देकर शाही जीत प्राप्त की। अन्य मैचों में होलीक्रास कांपा, विवेकानंद विद्या पीठ, आदर्श स्कूल टाटीबंध ने अपने-अपने मैच जीते। बालिका वर्ग में एमजीएम की टीम सेमीफाइनल खेले बिना ही फाइनल में पहुंच गई। बीटीआई की टीम ने न आने से टीम को वाकओवर मिल गया।

शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा सप्रे स्कूल के मैदान में आयोजित चैंपियनशिप में पहला मैच आरकेसी और जेएन पांडे स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। मैच में नीलप्रताप सिंह ने गोलों की बारिश करते हुए ५, ८, ११ और १८वें मिनट में गोल किए। इन चार गोलों के अलावा राजकुमार साहू ने छठे और डेविस ने एक गोल किया। अंडर १७ के मैच में होलीक्रास कांपा ने भारत माता स्कूल को टाईब्रेकर में ३-२ से मात दी। मैच में निर्धारित समय तक मुकबला एक-एक से बराबर रहा। मैच का पहला गोल १८वें मिनट में भारत माता के पार्थ ने किया। होलीक्रास को काफी प्रयासों के बाद ३५वें मिनट में देवाशीष ने गोल करके बराबरी दिलाई। एक-एक की बराबरी के बाद टाईब्रेकर में होलीक्रास ने दो और भारत माता ने एक गोल किया।

तीसरे मैच में अंडर १९ वर्ग में आदर्श टाटीबंध ने कसडोल की टीम को २-१ से मात दी। इस मैच में पहला गोल आदर्श के गगनदीप ने १२वें मिनट में किया। खेल के २८वें मिनट में कसडोल के किशन ने पेनाल्टी शूट से गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिलाई। इसके दो मिनट बाद ही कसडोल का एक और पेनाल्टी मिली, लेकिन इस बार किशन चूक गया और गोल नहीं हो सका। मैच में आदर्श के गगनदीप ने ३५वें मिनट में दो गोल किया वही विजयी गोल साबित हुआ और आदर्श ने मैच २-१ से जीत लिया।

अंडर १९ के ही एक मैच में विवेकानंद विद्या पीठ ने आदर्श देवेन्द्र नगर को ३-० से पछाड़ा। इस मैच में चन्द्रभूषण ने ५वें और २० वें मिनट में तथा मनराज ने २८ वें मिनट में गोल किए। बालिका वर्ग में आज एमजीएम और बीटीआई के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होना था, पर बीटीआई की टीम के न आने से एमजीएम को फाइनल में स्थान मिल गया।

आयोजक क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि शुक्रवार के मैचों के बाद १५ और १६ अगस्त को सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबले १९ अगस्त को होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में