रविवार, 2 अगस्त 2009

जिले की टीम में स्थान बनाने मची होड़

जिला बैडमिंटन स्पर्धा में जुटे २०० खिलाड़ी
राज्य बैडमिंटन स्पर्धा में खेलने जाने वाली रायपुर जिले की जूनियर टीम में स्थान पाने के लिए राजधानी के खिलाडिय़ों में होड़ मची है। अंडर १० से १६ साल के वर्ग में करीब २०० खिलाड़ी मैदान में हैं।

सप्रे बैडमिंटन हॉल में शाम से प्रारंभ हुई चैंपियनशिप में खेलने के लिए भारी संख्या में खिलाड़ी आए। जिला संघ के अनुराग और कविता दीक्षित ने बताया कि अंडर १३ साल वर्ग में बालकों को ६४ खिलाडिय़ों का फिक्चर बनाना पड़ा है। इस वर्ग में ३२ बालिका मैदान में हैं। इसी तरह से अंडर १० साल वर्ग में २४ बालक, १६ बालिकाएं, अंडर १६ साल में ५० से ज्यादा बालक और १६ बालिकाएं टीम में स्थान पाने के लिए मैदान में हैं। यह चैंपियनशि खिलाडिय़ों की ज्यादा संख्या के कारण तीन दिनों तक करवाई जाएगी। राज्य चैंपियनशिप कोरिया में २० अगस्त से होगा।

जिला चैंपियनशिप का उद्घाटन छत्तीसगढ़ पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अखिल घगट ने किया। पहले दिन खेले गए मैचों में अंडर १० साल बालक वर्ग में अजनेश गुप्ता ने इशान भटनागर को २१-४, २१-१२, प्रिंस नत्थानी ने असत देशमुख को २१-५, २१-१५, मोहित राज शर्मा ने मोहित साहू को २१-६, २१-५ से हराया। अंडर १३ बालिका वर्ग में अर्पणा पटेल ने अनुष्का खेतान को २१-६, २१-६, अरूणा चौहान ने शारबी साहू को २१-४, २१-१०,करिश्मा चौधरी ने प्रिया अग्रवाल को २१-७, २१-१२, एश्वर्या यदु ने करिश्मा चौधरी का २१-९, २१-५ से मात दी। अंडर १६ साल बालिका वर्ग के एक मैच में अनुशा पिल्ले ने अर्पणा पटेल को २१-३, २१-५ से हराया। अंडर १३ बालक वर्ग में अनुज अग्रवाल ने मोहित साहू को २१-७, २१-८, आदित्य सेठ ने संस्कार अम्बरानी को २१-९, २१-७, सुमंत ने मानव जैन को २१-१४, २१-१२ से सिद्धार्थ सिंह ने अविरल राठी को २१-१४, २१-८ से हराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में