रविवार, 9 अगस्त 2009

विवेकानंद की जीत में निहालिक की हैट्रिक



वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल के एक मैच में विवेकानंद विद्या पीठ के निहालिक ने हैट्रिक जमाते हुए अपनी टीम को देशबन्धु के खिलाफ ५-० से जीत दिला दी। अन्य मैचों में होलीक्रास कांपा ने गोलों की बारिश करते हुए सालेम को ६-१, हिन्दु हाई स्कूल ने संत ज्ञानेश्वर को ३-० और बालिका वर्ग में पैलोटी सी ने पैलोटी बी को एक गोल से मात दी।


शेरा क्रीड़ा सामिति द्वारा सप्रे शाला के मैदान में आयोजित चैंपियनशिप में शाम के सत्र में विवेकानंद विद्या पीठ का अंडर १७ साल वर्ग में देशबन्धु स्कूल से मुकाबला हुआ। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। पहले हॉफ में तो एक मात्र गोल हुआ जो निहालिक ने पहले मिनट में किया, लेकिन दूसरे हॉफ में निहालिक ने गोलों की बारिश कर दी। उसने २१, २२, और ३२ वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक भी पूरी की। एक और गोल ढालचंड ने किया। यह गोल खेल के २५वें मिनट में हुआ।


अंडर १७ के एक अन्य मैच में होलीक्रास कांपा ने सालेम स्कूल को रौंदते हुए ६-१ से मात दी। इस मैच में विजेता टीम के सामने पराजित टीम कही भी ठहर नहीं सकी। पराजित टीम के खाते में एक गोल इसलिए आ गया क्योंकि होलीक्रास के एक खिलाड़ी ने आत्मघाती गोल कर दिया। विजेता टीम के लिए देवाशीष ने २२ और २९ वें मिनट में, अनुराग ने छठे और ३०वें मिनट में तथा उपेन्द्र ने ३९वें और दिनेश ने ९वें मिनट में एक-एक गोल किया।


इसके पहले अंडर १४ के पहले मैच में रेडियंट वे ने आदर्श स्कूल मोवा को ४-० से हराया। इस वर्ग के दूसरे मैच में हिन्दू हाई स्कूल ने संत ज्ञानेश्वर को ३-० से मात दी। मैच का पहला गोल विक्रांत बाग ने खेल के तीसरे मिनट में किया। इसके बाद रंजीत तांडी ने ९वें और १९वें मिनट में गोल किए।
महिला वर्ग के मैच में पैलोटी सी का पैलोटी बी से रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मैच में दोनों टीमें ने गोल करने के लिए बहुत जोर लगाया। अंत में सफलता सी टीम के हाथ लगी और उसके लिए अमृता भट्टाचार्य ने जो गोल किया, उसी की मदद से टीम १-० से जीतकर अगले चक्र में पहुंच गई। आयोजक क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि चैंपियनशिप में रविवार को ६ मैच खेले जाएंगे। इसमें बालिका वर्ग का भी एक मैच शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में