रविवार, 5 जुलाई 2009

राजधानी में मचेगा फुटबॉल का घमासान

राजधानी रायपुर में बालक वर्ग में तीन वर्गों की फुटबॉल चैंपियनशिप के साथ बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप की भी तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। इस सेवन-ए-साइड वाली चैंपियनशिप का आयोजन शेरा क्लब करेगा। इस चैंपियनशिप में ४० से ज्यादा स्कूलों की १०० टीमें भाग लेंगी। चैंपियनशिप का यह चौथा साल है और इस बार चैंपियनशिप को और ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी है।
यह जानकारी देते हुए शेरा क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि क्लब ने प्रयोग के तौर पर सेवन-ए-साइड फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया था। इस चैंपियनशिप पहले साल ही मिली सफलता के बाद इसको नियमित कर दिया गया है। अब इस चैंपियनशिप को चौथे साल में और ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशि में ४० से ज्यादा स्कूलों की १०० से ज्यादा टीमें खेलेंगी। हर स्कूल से कम से कम तीन टीमें खेलेंगी ही। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप अंडर १४ साल, १७ साल और १९ साल के वर्ग समहू में होगी। उन्होंने बताया कि पहली बार महिला टीमों के लिए भी चैंपियनशिप करवाई जा रही है। चैंपियनशिप पहले लाकआउट होगी, इसके बाद हर वर्ग की ६-६ टीमों के बीच लीग मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे। पिछले साल १४ साल वर्ग में विवेकानंद विद्या पीठ विजेता और राजकुमार कॉलेज की टीम उपविजेता बनी थी। इसी तरह से १७ साल वर्ग में वामनराव लाखे स्कूल विजेता और विवेकानंद विद्या पीठ की टीम उपविजेता बनी थी। सीनियर वर्ग में बैरनबाजार होलीक्रास स्कूल की ही टीमें विजेता और उपविजेता बनी थी।
उन्होंने बताया कि इस बार चैंपियनशिप में खिलाडिय़ों को ज्यादा इनाम देने की भी योजना है। उन्होंने पूछने पर बताया कि इस चैंपियनशिप का मकसद सब जूनियर और जूनियर खिलाडिय़ों को प्रतिस्पर्धा देना है। इन वर्ग के खिलाडिय़ों को खेलने के मौके बहुत कम मिलते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में