शनिवार, 4 जुलाई 2009

धमतरी में जुटेंगे प्रदेश के १२५ से ज्यादा खिलाड़ी

पहली राज्य रैंकिंग टेबल टेनिस का आयोजन धमतरी में ४ से ६ जुलाई तक किया गया है। इस चैंपियनशिप में कई जिलों के १२५ से ज्यादा खिलाड़ी पांच वर्गों में खिताब के लिए मैदान में होंगे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष शरद शुक्ला के साथ महासचिव अभिताभ शुक्ला ने बताया कि संघ की पहली रैंकिंग चैंपियनशिप का आयोजन धमतरी में शनिवार से किया जा रहा है। इस पहली चैंपियनशिप में मेजबान धमतरी के साथ रायपुर, बिलासपुर, भिलाई-दुर्ग, कोरबा, रायगढ़, महासमुन्द, बस्तर, दंतेवाड़ा और राजनांदगांव के खिलाड़ी भाग लेंगे। श्री शुक्ला ने बताया कि कुल १२५ से ज्यादा खिलाड़ी कैडेट, सब जूनियर, जूनियर, यूथ और सीनियर वर्ग में खेलेंगे। उन्होंने पूछने पर बताया कि बड़े जिलों को छोड़कर बाकी जिलों से काफी कम खिलाड़ी आते हैं।

रैंकिंग चैंपियनशिप के बारे में उन्होंने बताया कि जिस तरह से राष्ट्रीय स्तर पर रैंकिंग चैंपियनशिप होती है, उसी तरह से प्रदेश में दो रैंकिंग के साथ एक राज्य चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता है। रैंकिंग चैंपियनशिप में विजेता बनने वाले खिलाडिय़ों को ९० अंक, उपवविजेता को ६०, सेमीफाइनल में पहुंचने वालों को ४५-४५, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वालों को ३०-३० और प्रीक्वार्टर फाइनल तक जाने वाले खिलाडिय़ों को १५-१५ अंक मिलते हैं। दोनों रैंकिंग के साथ एक राज्य चैंपियनशिप के अंक मिलाकर ही प्रदेश के खिलाडिय़ों की रैंकिंग तय होती है। राज्य चैंपियनशिप में अंक बढ़ जाते हैं। विजेता को ९० के स्थान पर १३५ अंक मिलते हैं। इसी अनुपात में अन्य स्थानों के भी अंक तय किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि रायपुर से ३० से ज्यादा खिलाड़ी चैंपियनशिप में खेलने गए हैं। बस्तर से भी इस समय अच्छे खिलाड़ी निकल रहे हैं और १७ खिलाडिय़ों की जानकारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में