सोमवार, 20 जुलाई 2009

रायपुर को तिहरा खिताब

राज्य सब जूनियर और जूनियर नेटबॉल चैंपियनशिप में पूरी तरह से मेजबान रायपुर का दबदबा रहा। रायपुर ने जहां चार वर्गों में से तीन के खिताब जीते, वहीं सभी चारों वर्गों में रायपुर की टीमें ही उपविजेता बनीं। विजेता टीमों को १०-१० हजार के नकद इनाम दिए गए।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के साथ प्रदेश नेटबॉल संघ द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप में रविवार को सब जूनियर बालिका वर्ग के फाइनल में रायपुर जिले की टीम ने रायपुर निगम की टीम को ८-५ से परास्त कर खिताब जीता। इसके पहले सेमीफाइनल मैचों में रायपुर ने राजनांदगांव को १३-१० और रायपुर निगम ने दुर्ग को ६-४ से हराया था। सब जूनियर बालक वर्ग के फाइनल में रायपुर जिले की टीम ने रायपुर निगम की टीम को ५-२ से मात दी। सेमीफाइनल मैचों में रायपुर निगम ने भाटापारा को ४-३, रायपुर ने दुर्ग को ११-१० से हराया।

जूनियर बालक वर्ग में रायपुर जिले की टीम ने रायपुर निगम की टीम को ११-४ से परास्त कर खिताब जीता। सेमीफाइनल मैचों में रायपुर ने भाटापारा को ९-५ और रायपुर निगम ने दुर्ग को ६-३ से हराया। बालिका वर्ग में रायपुर की टीम दुर्ग से फाइनल में ४-७ से मात का गई। सेमीफाइनल मैचों में रायपुर ने बिलासपुर को ११-६ और दुर्ग ने भाटापारा को १९-१ से हराया।

फाइनल मैचों के बाद हुए पुरस्कार वितरण समरोह में स्कूली शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पुरस्कार बांटे। विजेता टीमों को १०-१० हजार और उपविजेता टीमों को सात हजार पांच सौ का नगद इनाम दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में