गुरुवार, 16 जुलाई 2009

फारूख बने उपविजेता, रवि सोनी को चौथा स्थान

ईस्ट जोन राष्ट्रीय कैरम चैंपियनशिप में पहली बार छत्तीसगढञ के मो। फारूख को उपविजेता का खिताब मिला। इसी के साथ रकवि सोनी ने चैंपियनशिप में चौथा स्थान प्राप्त किया।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कैरम संघ के महासचिव विजय कुमार ने बताया कि ९वीं ईस्ट जोन चैंपियनशिप का आयोजन सिलिगुड़ी में ९ से ११ जुलाई तक किया गया। यहां पर खेलने गई प्रदेश टीम के नंबर वन और देश के छठे नंबर के खिलाड़ी मो. फारूख ने चैंपियनशिप में पहली बार फाइनल में स्थान बनाया और उपविजेता रहे। फारख को उप्र के मो. ओबेस से फाइनल में तीसरे सेट में हार का सामना करा पड़ा। एक तरफ जहां फारूख ने शानदार खेल दिखाया वहीं छत्तीसगढ़ के रवि सोनी ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए चैंपियनशिप में चौथा स्थान बनाया। रवि सोनी को सेमीफाइनल में बिहार के जलज कुमार ने मात दी। महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी कोई कमाल नहीं दिखा सकीं।
प्रदेश के खिलाडिय़ों के शारदार प्रदर्शन करके यहां लौटने पर उनका स्टेशन में संघ के पदाधिकारियों के साथ खिलाडिय़ों ने जोरदार स्वागत किया। खिलाडिय़ों की सफलता पर खुशी जाहिर करते संघ के अध्यक्ष संदीप वर्मा ने अब खिलाडिय़ों को फेडरेशन कप के लिए तैयारी करने की सलाह दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में