सोमवार, 6 जुलाई 2009

खिलाडिय़ों को नौकरी दिलाने वालीबॉल संघ पहल करेगा

प्रदेश वालीबॉल संघ की सालाना बैठक में खिलाडिय़ों को नौकरी दिलाने की अहम पहल करने का फैसला किया गया है। इसके लिए रेलवे और पुलिस विभाग से बात की जाएगी। बैठक में सब जूनियर और जूनियर चैंपियनशिप के लिए मेजबान भी तय किए गए।

संघ की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए महासचिव मो। अकरम खान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष गजराज पगारिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि खिलाडिय़ों को नौकरी दिलाने के लिए संघ का एक प्रतिनिधि मंडल रेलवे के डीआरएम के साथ पुलिस के डीजी विश्वरंजन से मुलाकात करके वालीबॉल के खिलाडिय़ों को रेलवे और पुलिस में नौकरी देने की मांग करेगा। उन्होंने बताया कि नौकरी के अभाव में प्रदेश की प्रतिभाएं दम तोड़ रही है। अगर इनको नौकरी नहीं मिली तो खेल भी प्रभावित होगा। उन्होंने बताया कि वालीबॉल के लिए भी प्रायोजक तलाश करने का काम किया जाएगा। सरकार के सामने मांग रखी जाएगी कि वालीबॉल को भी किसी उद्योग को गोद दिलाने का काम किया जाए। यहां पर यह बताना लाजिमी होगा कि एक बार एक उद्योगपति को वालीबॉल को गोद दिलाने का काम किया गया था, उन्होंने आज तक वालीबॉल को कोई मदद नहीं की है।


श्री खान ने बताया कि जब तक वालीबॉल को भी बास्केटबॉल और हैडबॉल की तरह कोई गोद नहीं लेगा, सफलता मिलनी संभव नहीं है। उन्होंने कहा खिलाडिय़ों को जब तक लगातार एक स्थान पर अभ्यास करने का मौका नहीं मिलेगा खेल कैसे आगे बढ़ेगा। यह तो तभी संभव होगा जब खेल को कोई गोद लेगा। जब पैसे मिलेंगे तो पूरे प्रदेश के खिलाडिय़ों को एक स्थान पर रखकर उनको अभ्यास करवाया जाएगा।


राजनांदगांव में जूनियर चैंपियनशिप


बैठक में राज्य चैंपियनशिप के लिए मेजबान भी तय किए गए। जूनियर वर्ग की चैंपियनशिप का मेजबानी राजनांदगांव और सब जूनियर वर्ग की कोरबा को दी गई है। सीनियर वर्ग का फैसला अभी नहीं किया गया है। उन्होंने पूछने पर बताया कि भिलाई द्वारा राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी मांग जाने का प्रस्ताव राष्ट्रीय फेडरेशन को भेजा गया है, वहां से मेजबानी मिलने पर संघ चैंपियनशिप करवाने के लिए तैयार बैठा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में