शनिवार, 5 जून 2010

टीम में स्थान पाने मशक्कत

राज्य जूनियर फुटबॉल के लिए रायपुर जिले की टीम में स्थान पाने के लिए बालिका खिलाडिय़ों में आज से सप्रे स्कूल के मैदान में मशक्कत प्रारंभ हो गई। कल दूसरे दिन की मशक्कत के बाद संभावित टीम बनाई जाएगी। इस टीम को मजबूत करने के लिए लड़कों के साथ लगातार मैच करवाए जाएंगे इसके बाद टीम खेलने के लिए कांकेर जाएगी। इस बार टीम की नजरें खिताब पर हैं।
प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा कांकेर में राज्य फुटबॉल स्पर्धा का आयोजन किया गया है। इसमें खेलने जाने वाली रायपुर जिले की टीम का चयन करने के लिए आज शाम को सप्रे फुटबॉल मैदान में चयन ट्रायल का आयोजन किया गया। इस चयन ट्रायल में शामिल होने के लिए मंदिर हसौद के साथ कचना, शंकर नगर, खम्हारडीह के साथ शहर की ३० खिलाड़ी आईं। इन खिलाडिय़ों के बीच दोनों टीमें बनाकर मैच करवाया गया ताकि प्रदर्शन के आधार पर संभावित टीम का चयन किया जा सके।
जिला फुटबॉल संघ के मुश्ताक अली प्रधान के साथ खेल विभाग की एनआईएस कोच सरिता कुजूर ने बताया कि चयन ट्रायल में कल भी खिलाडिय़ों के आने की संभावना है, इसलिए दो दिनों का ट्रायल रखा गया है ताकि कोई खिलाड़ी वंचित न हो। इन्होंने बताया कि कल के ट्रायल के बाद २० संभावित खिलाडिय़ों की टीम बनाई जाएगी। अंतिम टीम की घोषणा १० जून को होगी और टीम इसी दिन खेलने के लिए कांकेर रवाना होगी।
लड़कों से होगा मैच
रायपुर जिले की मजबूत बनाने के लिए उसका लगातार लड़कों के साथ मैच करवाया जाएगा। मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि कल सप्रे मैदान में ही संभावित टीम बनाने के बाद मैच करवाया जाएगा। यहां पर रविवार को भी मैच होगा। सोमवार को मैच कांपा के मैदान में वहां के स्कूल के फुटबॉल खिलाडिय़ों के साथ करवाया जाएगा। मंगलवार को एक बार फिर से सप्रे स्कूल में मैच होगा। टीम के जाने से पहले लगातार लड़कों के साथ मैच करवाया जाएगा ताकि टीम मजबूत हो सके। उन्होंने बताया कि इस बार टीम का नजरें खिताब पर है, पिछले साल टीम फाइनल में हार गई थी, लेकिन इस बार टीम खिताब लेकर आएगी इसकी पूरी संभावना है। विजेता टीम को १० हजार का इनाम मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में