गुरुवार, 3 जून 2010

टीम में स्थान पाने ४ से जुटेंगे खिलाड़ी

राज्य जूनियर बालिका फुटबॉल के लिए जिले की टीम का चयन करने सप्रे स्कूल के मैदान में चार और पांच जून को चयन ट्रायल का आयोजन किया गया है। चुनी गई टीम को प्रशिक्षण देने के बाद राज्य स्पर्धा में खेलने के लिए कांकेर भेजा जाएगा।
यह जानकारी देते हुए फुटबॉल संघ के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य जूनियर बालिका फुटबॉल का आयोजन कांकेर में ११ से १३ जून तक किया गया है। इसमे ंखेलने जाने वाले रायपुर जिले की टीम का चयन सप्रे स्कूल में चार जून से होगा। चयन ट्रायल में रायपुर जिले की पंजीकृत खिलाड़ी ही शामिल हो सकेंगी। ट्रायल के लिए वही खिलाड़ी पात्र होंगी जिन खिलाडिय़ों का जन्म एक जनवरी १९९२ के बाद होगा। जूनियर स्पर्धा में पर्व में दो साल खेलने वाली खिलाडिय़ों को मौका नहीं दिया जाएगा। इसी के साथ ऐसी खिलाड़ी भी पात्र नहीं होगी जो फुटबॉल के अलावा दूसरे खेल से जुड़ी हैं।
श्री प्रधान ने बताया कि टीम का चयन ट्रायल दो दिन चलेगा इसके बाद चुनी गई टीम को सप्रे स्कूल में ही प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद ही टीम कांकेर खेलने जाएगी। खेल विभाग द्वारा आयोजित स्पर्धा में विजेता टीम को दस हजार और उपविजेता टीम को सात हजार पांच सौ का नगद इनाम दिया जाता है।
श्री प्रधान ने बताया कि रायपुर की की टीम को इस बार खिताब जीतने के लिए तैयार किया जाएगा, पिछले साल रायपुर की टीम दुर्ग में हुई स्पर्धा में मेजबान टीम से फइनल में हार गई थी। लेकिन इस बार खिताब पर रायपुर का कब्जा होगा ऐसा प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि टीम को तैयार करने के लिए लड़कों के साथ रोज मैच करवाएं जाएंगे ताकि टीम मजबूत हो सके। उन्होंने बताया कि इस समय सप्रे स्कूल में प्रशिक्षण शिविर चल रहा है जिसमें २०० से ज्यादा खिलाड़ी शामिल है। इन खिलाडिय़ों की टीमें बनाकर मैच करवाएं जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में