शुक्रवार, 18 जून 2010

ओलंपिक संघ के अध्यक्ष हटाए गए

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की बैठक को लेकर विवाद हो गया है। संघ के सचिव बशीर अहमद खान द्वारा भिलाई में बुलाई गई इस बैठक को संघ के सहसचिव शरद शुक्ला की शिकायत पर रजिस्ट्रार फम्र्स एवं संस्थाएं छत्तीसगढ़ ने अवैध घोषित कर दिया है। दूसरी तरफ बैठक को संघ के सचिव द्वारा वैधानिक बताते हुए बैठक में अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा को अविश्वास प्रस्ताव पारित कर हटा दिया गया है और गुरुचरण सिंह होरा को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है।
प्रदेश ओलंपिक संघ में अध्यक्ष और सचिव के बीच कुछ समय से विवाद चल रहा है। इसी विवाद के चलते संघ के सचिव बशीर अहमद खान ने आज एक बैठक का आयोजन भिलाई में किया था। इस बैठक की जानकारी होने पर बैठक के खिलाफ संघ के सहसचिव शरद शुक्ला ने रजिस्ट्रार फम्र्स एवं संस्थाएं छत्तीसगढ़ में शिकायत की कि बैठक बुलाने से पहले नियमावली का ध्यान नहीं रखा गया है। शरद शुक्ला के मुताबिक बैठक की सूचना १५ दिन पहले सभी सदस्यों को देनी चाहिए, जबकि ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई। इस शिकायत के बाद पंजीयक संजीव बख्शी ने बैठक को अवैधानिक करार देते हुए संघ के सचिव को पत्र लिखा है। इसी के साथ इसकी प्रति खेल संचालक, दुर्ग के जिलाधीश और शिकायतकर्ता शरद शुक्ला को भेजी गई है।
इधर बशीर अहमद खान का इस बारे में कहना है कि बैठक पूरी तरह से वैध है और ओलंपिक संघ के संविधान के मुताबिक विशेष बैठक के लिए तय सात दिनों की सूचना पहले ही सभी को भेजी गई है। उन्होंने बताया कि बैठक की सूचना सदस्यों को १० जून को ही भेज दी गई थी। उन्होंने बताया कि बैठक में डॉ. अनिल वर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारिक करके उनको पद से हटा दिया गया है और चुनाव होने तक उपाध्यक्ष गुरुचण सिंह होरा को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में