शुक्रवार, 11 जून 2010

लॉन टेनिस की सामान्य सभा कल

छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ की सामान्य सभा का आयोजन यहां पर १२ जून को यूनियन क्लब मे शाम को पांच बजे किया गया है। इस सभा में संघ के चुनाव के साथ राज्य में टेनिस को बढ़ाने पर चर्चा होगी।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह होरा ने बताया कि संघ की कार्यकारिणी चार साल हो गए हैं, ऐसे में संघ के चुनाव करवाने के लिए सामान्य सभा का आयोजन किया गया है। चुनाव के लिए जहां प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष विजय अग्रवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है, वहीं भारतीय लॉन टेनिस फेडरेशन के अनिल धुप्पड़ भी आ रहे हैं। उन्होंने पूछने पर बताया कि इस समय सात जिलों रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर, धमतरी एवं कोरबा में ही जिला संघ हैं। उन्होंने बताया कि हमारे संघ में चुनाव निर्विरोध होते हैं और इस बार भी ऐसे ही चुनाव होने की संभावना है।
उन्होंने बताया कि सामान्य सभा में चुनाव के साथ राज्य में खेल को बढ़ाने पर चर्चा होगी। बकौल श्री होरा राजधानी में कम से कम ६ कोर्ट वाला एक स्टेडियम जरूरी है। वे कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय खेल होने हैं ऐसे में यह जरूरी है कि यहां पर इतने कोर्ट वाला एक स्टेडियम हो। उन्होंने बताया कि राजधानी में एक प्रशिक्षण केन्द्र खोलने पर भी विचार किया जाएगा। वे कहते हैं कि भारतीय खेल प्राधिकरण की मदद से यहां पर लॉन टेनिस का एक प्रशिक्षण केन्द्र बनाने का प्रस्ताव सरकार को दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में