रविवार, 6 जून 2010

खेल निखारने की कवायद

राज्य जूनियर बालिका फुटबॉल में खिताब जीतने के लिए टीम को मजबूत करने लड़कों के साथ अभ्यास मैच खिलाकर लड़कियों का खेल निखारने की कवायद आज से सप्रे स्कूल के मैदान में प्रारंभ हुई। राज्य स्पर्धा के लिए ३० खिलाडिय़ों की संभावित सूची भी आज जारी कर दी गई है।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग कांकेर में ११ जून से राज्य स्पर्धा का आयोजन किया गया है। इस स्पर्धा में खेलने जाने वाली रायपुर जिले की टीम का चयन करने के लिए सप्रे स्कूल के मैदान में चयन ट्रायल का आयोजन किया गया। इस चयन ट्रायल में आज भी कुछ खिलाडिय़ों के आने की संभावना थी जिसके कारण आज भी ट्रायल रखा गया था, लेकिन खिलाड़ी बाहर होने के कारण आज नहीं आ सकी हैं। ये खिलाड़ी कल आकर अपना ट्रायल देंगी। इधर आज संभावित टीम तय कर दी गई है। इस संभावित टीम की खिलाडिय़ों के साथ आज सबसे पहले सब जूनियर बालकों का अभ्यास मैच करवाया गया। इसके बाद सीनियर खिलाडिय़ों के साथ भी बालिका खिलाडिय़ों का मैच हुआ। इस मैच के बारे में कोच मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि लड़कों के साथ मैच होने से बालिका खिलाडिय़ों का खेल निखरेगा अैर जब हमारी यह टीम कांकेर में राज्य स्पर्धा में खेलने जाएगी तो उसके लिए खिताब जीतने में आसान होगी। उन्होंने बताया कि बालिका खिलाडिय़ों को बालक खिलाडिय़ों के साथ तब तक अभ्यास मैच खिलाया जाएगा जब तक टीम खेलने नहीं जाती है। उन्होंने बताया कि रविवार को होलीक्रास कांपा स्कूल के बालक खिलाडिय़ों के साथ मैच होगा। इसके बाद सप्रे स्कूल में प्रशिक्षण शिविर में शामिल खिलाडिय़ों के साथ मैच होगा।
संभावित टीम की खिलाड़ी
आज ३० खिलाडिय़ों की संभावित सूची जारी की गई है। इस सूची में देवयंती निषाद, सरिता यादव, दिव्या, पूनम, दीक्षा, प्रतिभा चन्द्राकर, सुमन वर्मा, कल्याणा महापात्र, ज्योति पांडे, कंचन विभार, बीना वर्मा, शोभा छुरा, ज्योति जगत, जागेश्वरी यादव, सुमन जंघेल, शैलीना मरकाम, शिवानी, नगमा, अभिलाभा मसीह, वंदना ध्रुव, लक्ष्मी, प्रिया शर्मा, मुस्कान चौटेल, प्रणीता जेबम, प्राची यादव, प्रियंका यादव, निधि चन्द्राकर, साक्षी व्यास शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों में से ही १८ खिलाडिय़ों की टीम तैयार की जाएगी जो १० जून को कांकेर खेलने जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में