शनिवार, 5 जून 2010

छत्तीसगढ़ की पारी १७३ पर सिमटी

महेन्द्र गुप्ता की घातक गेंदबाजी के चलते छत्तीसगढ़ अंडर-१६ की पूरी टीम विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ आज से प्रारंभ हुए तीन दिवसीय मैच के पहले दिन ६५.४ ओवर में १७३ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। जवाब में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने दिन का खेल समाप्त होने तक २ विकेट के नुकसान पर ८० रन बना लिये।
छत्तीसगढ़ के खिलाफ दो तीन दिवसीय मैच खेलने के लिये विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की अंडर-१६ की टीम छत्तीसगढ़ के दौरे पर आई हुई है। परसदा स्थित नये क्रिकेट स्टेडियम में आज से प्रारंभ हुए तीन दिवसीय मैच के पहले दिन छत्तीसगढ़ की पूरी टीम केवल १७३ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। छत्तीसगढ़ के कप्तान शिकर छाबा ने टॉस जीतकर पहले बगेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन उनके इस निर्णय पर टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से खरे नहीं उतर पाये। मोहम्मद इरफान ने टीम की ओर से सर्वाधिक ५७ रनों का योगदान अपनी टीम को दिया इसके अलावा राजन वसीम ने ४५ और अतुल पाल ने २५ रनों की पारी खेली। विदर्भ की ओर से महेन्द्र गुप्ता ने २६ रन देकर सर्वाधिक ५ विकेट लिये जबकि नरेन्द्र जोगले ने उनका अ छे ढंग से साथ देते हुए ३९ रन देकर ३ विकेट लिये जबकि अभिषेक कावले ने २ रन देकर १ विकेट हासिल किया।
विदर्भ ने अपनी पारी की ठोस शुरूआत करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक २७ ओवर में २ विकेट के नुकसान पर ८० रन बना लिये थे उस समय तुषार रायडु २९ रन पर नाबाद थे जबकि कुशाल ने २१ रन बनाये। छत्तीसगढ़ की ओर से कमल और अजय मंडल ने एक-एक खिलाडिय़ों को वापस पेवेलियन भेजा। कल मैच का दूसरा दिन मै है। मैच के अंपायर भिलाई के सुनील डडसेना व अनिल सिंह हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में