शुक्रवार, 25 जून 2010

भारतीय टीम में प्रदेश की चार खिलाड़ी

छत्तीसगढ़ की चार खिलाडिय़ों को एक साथ एशियन जूनियर बास्केटबॉल में खेलने का मौका मिला है। यह खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ खेलने के लिए थाईलैंड गईं हैं।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश बास्केटबॉल संघ के सचिव राजेश पटेल ने बताया कि थाईलैंड में आयोजित २१वीं एशियन जूनियर बालिका बास्केटबॉल के लिए इंदौर में हुए प्रशिक्षण शिविर के बाद चुनी गई भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ की चार खिलाडिय़ों अरूणा किंडो, कुमारी कविता, एल. दीपा और संगीता मंडल को भी रखा गया है। अरूणा जहां पिछले छह साल से प्रदेश की टीम से खेल रही हैं, वहीं उसे राज्य का राजीव पांडे पुरस्कार मिल चुका है। इसी तरह के कविता को जूनियर खिलाडिय़ों को शहीद कौशल यादव पुरस्कार मिला है और वह भी कई बार प्रदेश की टीम से राष्ट्रीय स्पर्धाओं में खेली है और राज्य के लिए पदक जीते हैं। कविता इसके पहले चार बार भारतीय टीम से पहले भी खेल चुकी हैं। एल. दीपा को दो बार पहले भी भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला है। यह तीसरा मौका है जब उसे टीम में स्थान मिला है। इन तीन खिलाडिय़ों के साथ चौथी खिलाड़ी के रूप में शामिल संगीता मंडल को पहली बार भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला है। वह कई बार प्रदेश की टीम से खेलीं हैं और राज्य के लिए पदक जीत चुकी है।
श्री पटेल ने बताया कि यह दूसरा मौका है जब छत्तीसगढ़ चार खिलाडिय़ों को एक साथ भारतीय टीम में मौका मिला है। इसके पहले २००४ में भारती नेताम, एम. पुष्पा, मृदुला आडिल और आकांक्षा सिंह खेली थीं। भारतीय टीम में पहली बार २००० में तीन खिलाड़ी अंजू लकड़ा, सीमा सिंह और पूनम सिंह शामिल हुई थीं। इसके बाद से लगातार खिलाडिय़ों को मौका मिल रहा है।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

बहुत खुशी की बात है, बधाई.

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में