गुरुवार, 17 जून 2010

क्रीड़ाश्री का एक चरण लटका

प्रदेश में चल रही जनगणना के कारण क्रीड़ाश्री का एक चरण नहीं हो पा रहा है। इस चरण के आयोजन के लिए जनगणना के समाप्त होने का इंतजार किया जा रहा है।
प्रदेश के खेल विभाग के ९८२ क्रीड़ाश्री को यहां प्रशिक्षण देने मार्च-अप्रैल में चार चरणों में आयोजन किया गया था। इस आयोजन में पूरे क्रीड़ाश्री नहीं आ पाए थे। अभी ३०० से ज्यादा क्रीड़ाश्री प्रशिक्षण के लिए बचे हुए हैं। इन क्रीड़ाश्री के न आने का कारण जहां कई स्थानों के क्रीड़ाश्री का नियुक्त न होना रहा है, वहीं कई स्थानों पर नियुक्त किए गए क्रीड़ाश्री ने काम करने में रुचि नहीं दिखाई। इसी के साथ कई व्यक्तिगत कारणों से नहीं आए थे। ऐसे में खेल विभाग ने एक और चरण का आयोजन करने का फैसला किया था। यह चरण अब जनगणना के कारण नहीं हो पा रहा है। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि ज्यादातर गांवों के क्रीड़ाश्री के स्कूली शिक्षा से जुड़े हुए हैं।
इधर जिन गांवों में क्रीड़ाश्री के पद रिक्त हैं उनको भरने का काम खेल विभाग कर रहा है। रायपुर जिले में ही २० गांवों में क्रीड़ाश्री रखे जाने थे। राजधानी के वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि १८ क्रीड़ाश्री तय हो गए हैं। दो और जल्द तय हो जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में