शुक्रवार, 18 जून 2010

गोलों की झड़ी मिली जीत बड़ी

सप्रे स्कूल में बारिश से गीले हुए मैदान में भी खिलाड़ी बड़े मजे से बॉल के पीछे भाग रहे हैं और एक-दूसरे को ङाकाते हुए बॉल को गोल पोस्ट में डालने में लगे हैं। हल्की-हल्की बारिश हो भी रही है, लेकिन खिलाड़ी अपने खेल में लगे हुए हैं और उनका ध्यान पूरा मैच जीतने में है। कोई खिलाड़ी गिर रहा है तो उसे कीचड़ में मजा भी आ रहा है। वैसे भी खिलाड़ी कहते हैं कि फुटबॉल का असली मजा तो बारिश और कीचड़ में आता है। इसी बारिश और कीचड़ का मजा लेते हुए आज शेरा विश्व कप के पहले मैच में माराडोना एकादश ने रोनाल्डो एकादश को ५-० से मात दी।
सप्रे स्कूल के मैदान में आज शाम को जब पहले मैच की तैयारी हो रही थी तो खिलाड़ी मैदान की स्थिति देखकर खुश थे। अगर किसी खेल में मैदान बारिश से खराब हो जाए तो खिलाड़ी परेशान हो जाते हैं. लेकिन फुटबॉल के खिलाड़ी तो इंतजार करते रहते हैं कि कब बारिश हो और उनका मैदान खराब हो जाए तो उनको खेलने में मजा आए। खिलाड़ी साफ कहते हैं कि फुटबॉल का असली मजा तो बारिश में आता है। जब गीले मैदान में हम लोग बॉल के पीछे भागते हैं और अपने विपक्षी खिलाड़ी से बॉल छीनने के चक्कर में गिर जाते हैं तो ऐसे में गिरने का मजा उस समय दुगना हो जाता है जब मैदान में कीचड़ रहती है। खिलाड़ी कहते हैं कि जिसने भी बारिश और कीचड़ में फुटबॉल नहीं खेला उस खिलाड़ी को फुटबॉल का असली मतलब मालूम ही नहीं हो सकता है।
रिमङिाम बारिश के बीच पहला मैच माराडोना एकादश और रोनाल्डो एकादश के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। इस मैच में माराडोना एकादश के सामने रोनाल्डो एकादश के खिलाड़ी पूरी तरह से असहाय नजर आए। मैच में पहला गोल प्रांजल ने दागा। इस गोल के बाद तो आसमानी बारिश की तरह गोलों की बारिश हो गई। टीम के कप्तान राजा दीप ने दो गोल करके अपनी टीम को ३-० से आगे कर दिया। इसके बाद सुभाष और अक्षत ने गोल किए और माराडोना की टीम ने यह मैच ५-० से जीत लिया। यह स्पर्धा में माराडोना एकादश की दूसरी जीत है।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

बढ़िया है जीत चलती रहे!

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में