गुरुवार, 10 जून 2010

छत्तीसगढ़ खिताबी दौड़ से बाहर

कटक में खेली जा रही अंडर-१४ ईस्ट जोन क्रिकेट प्रतियोगिता में आज उड़ीसा ए ने छत्तीसगढ़ को आसानी से ७ विकेट से पराजित कर उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। वहीं नागपुर में अंडर-१९ में कल विदर्भ के खिलाफ ७ विकेट से विजय हासिल करने वाली छत्तीसगढ़ की टीम को आज १३६ रनों से पराजय का मुंह देखना पड़ा तो रायपुर में अंडर-१६ में विदर्भ ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली है।
छत्तीसगढ़ की तीनों टीमों को आज जोरदार धक्का लगा है। अंडर-१९ व अंडर-१४ में कल विजय हासिल करने वाली छत्तीसगढ़ की टीम को पराजय स्वीकार करनी पड़ी है।
कटक में खेली जा रही अंडर-१४ ईस्ट जोन क्रिकेट प्रतियोगिता में आज उड़ीसा ए टीम ने छत्तीसगढ़ को ७ विकेट से पराजित कर उसे चैंपियनशिप से बाहर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की पूरी टीम ४४.४ ओवर में १२३ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई छत्तीसगढ़ की गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से पता चलता है कि उसके पांच खिलाड़ी रन आउट हुए। फरहान फिरोज ने सर्वाधिक २७ निष्कर्ष ने २४ वेदांत ने १५ और शाहबाज हुसैन ने १४ रन बनाये उड़ीसा की ओर से गिरीजा बारीक ने १३ रन देकर ३ स्वागत ने २० रन देकर २ विकेट हासिल किये। उड़ीसा ने विजय के लिये आवश्यक रन ३५.३ ओवर में ३ विकेट के नुकसान पर बना लिये। गिरीजा बारीक ने ४२ मोहम्मद अकरम ने ३० और रामचंद्र ने १९ रन बनाये। छत्तीसगढ़ की ओर से फरहान फिरोज ने १ विकेट हासिल किया।
नागपुर में अंडर-१९ विदर्भ की टीम ने छत्तीसगढ़ को १३६ रनों से पराजित कर कल की अपनी ७ विकेट की हार का हिसाब चुकता करते हुए १-१ की बराबरी पर आ गया। कल दोनों टीमों के मध्य निर्णायक मैच खेला जाएगा। विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में ४ विकेट के नुकसान पर २८४ रन बनाये। विदर्भ के तीन बल्लेबाजों ने अद्र्धशतक जमाये। ए वानखेड़े ने टीम के लिये ७१ रनों की नाबाद पारी खेली वहीं सिद्धार्थ दानी ने ६५ और अमन शर्मा ने ६३ रन कास योगदान टीम को दिया। छत्तीसगढ़ की ओर से सुधांशु मिश्रा सफल गेंदबाज रहा जिसने ४५ रन देकर विदर्भ के तीन खिलाडिय़ों को आउट किया। २८५ रनों के विजय लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरी छत्तीसगढ़ की पूरी टीम ४६ ओवर में १४८ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। छत्तीसगढ़ की ओर से विशाल विश्कर्मा ने नाबाद रहते हुए सर्वाधिक ३८ रन बनाये जबकि शेख वसीम ने और सुधांशु मिश्रा ने १६ रन बनाये । विदर्भ की ओर से शैलेष बेड़ेकर ने ३१ रन देंकर ४ अभिषेक चौरसिया व अक्षय करमरकर ने एक एक विकेट हासिल किया।
रायपुर के नए क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-१६ के खेले जा रहे मैच में विदर्भ के खिलाफ छत्तीसगढ़ की पूरी टीम कल के ८ विकेट पर २०१ में १८ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। छत्तीसगढ़ की ओर से शिकर छाबा ने ७९ रनों की पारी खेली। जवाब में विदर्भ टीम के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की और ८६ ओवर में ९ विकेट के नुकसान पर २३० रन बना लिये। विदर्भ की ओर से आर संजय ने ५० एस कांबले ने ५३ रन तुषार कांडु ने ३० रन की पारी खेली वहीं अभिषेक कावड़े ६० रन बनाकर अभी भी क्रिज पर जमे हुए हैं। छत्तीसगढ़ की ओर से मार्टिन जोसफ ने ७७ रन देकर ६ विकेट अपनी ङाोली में डाले अजय मंडल ने ३३ रन देकर दो विकेट हासिल किए। कल मैच का आखरी दिन है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में