शुक्रवार, 25 जून 2010

छत्तीसगढ़ को रजत

राष्ट्रीय यूथ बास्केटबॉल के फाइनल में छत्तीसगढ़ की टीम कड़े मुकाबले में पंजाब से ५२-६५ से मात खा गई जिसके कारण उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा। बालिका टीम क्वार्टर फाइनल में हारने के कारण कोई पदक नहीं जीत सकी।
तिरूचिरापल्ली में आयोजित इस स्पर्धा के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के चेयरमैन सोनमणी बोरा के साथ अध्यक्ष राजीव जैन ने बताया कि बालकों की टीम ने जोरदार खेल दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र को ७२-६० से मात दी। इसके बाद छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को ६७-५२ से मात देकर फाइनल में स्थान बनाया। फाइनल में छत्तीसगढ़ का सामना पंजाब से हुआ। इस मैच में छत्तीसगढ़ की टीम ने स्वर्ण जीतने के लिए पूरा जोर लगाया पर पंजाब के अनुभवी खिलाडिय़ों के सामने छत्तीसगढ़ को अंतत: कड़े मुकाबले में ५२-६७ से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में छत्तीसगढ़ के लिए बी. दिनेश ने १२, पी. मुरली ने १० अंक बनाए।
इधर छत्तीसगढ़ की बालिका टीम को क्वार्टर फाइनल में उप्र से कड़े मुकाबले में ४९-५५ से मात खानी पड़ी। इसके पहले लीग मैचों में छत्तीसगढ़ ने आन्ध्र प्रदेश को ६८-५२, ङाारखंड को ७२-५८ और पंजाब को ६५-५५ से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया था। बालिका टीम के प्रशिक्षक सरजीत चक्रवर्ती और बालक टीम के आरएस गौर थे।
रजत विजेता बालक टीम इस प्रकार है- पी. मुरली (कप्तान), दिनेश मिश्रा, अजय कुमार, शुशांत मिश्रा, पंकज कुमार सिंह, संजीव कुमार, दीपक कुमार यादव, वी. दिनेश, बी. तेजा, टी. पुष्पक।
बालिका टीम- संगीता कौर, ज्योति कुमारी, सी. धनलक्ष्मी, शीतल कौर, अंजना डेजी इक्का, सागरिका महापात्रा, संगीता दास, प्रियंका अंबाडे, अंशु श्रीवास, प्रियंका सोनवानी, पूजा कश्यप, तृप्ति राठौर। टीम प्रबंधक शालिनी श्रीवास्तव थीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में