मंगलवार, 15 जून 2010

मैसी की रोनाल्डो पर जीत

राजधानी रायपुर को भी विश्व कप फुटबॉल के रंग में रंगने के लिए शेरा क्लब ने आज से यहां सप्रे स्कूल के मैदान में शेरा विश्व कप के नाम से फुटबॉल स्पर्धा का आयोजन किया है। इस स्पर्धा में क्लब के प्रशिक्षण शिविर के खिलाडिय़ों की ८ टीमें बनाकर उनके बीच लीग मैच करवाए जा रहे हैं। टीमों के नाम स्टार फुटबॉलरों के नाम पर रखे गए हैं। आज खेले गए पहले मैच में मैसी एकादश ने रोनाल्डो एकादश को मात दी।
राजधानी के सबसे पुराने शेरा क्लब द्वारा इन दिनों सप्रे स्कूल के मैदान में ८२ दिनोंं का फुटबॉल का प्रशिक्षण शिविर चलाया जा रहा है। इस शिविर में राजधानी के २०० से ज्यादा छोटे-बड़े खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं। ऐसे में जबकि द. अफ्रीका में विश्व कप फुटबॉल चल रहा है और राजधानी में फुटबॉल का कहीं कोई माहौल नजर नहीं आ रहा है, तो शेरा क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने सोचा कि क्यों न रायपुर को भी फुटबॉलमय करने के लिए एक पहल की जाए। इसी पहल के तहत उन्होंने प्रशिक्षण शिविर में शामिल खिलाडिय़ों की ८ टीमें बनाकर इनके बीच लीग मैचों का आगाज किया है। रोज शाम को जहां एक मैच करवाया जा रहा है,. वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ी अभ्यास में भी लगे हैं। वे बताते हैं कि खिलाडिय़ों को अभ्यास से वंचित नहीं किया जाएगा। जिन खिलाडिय़ों की टीमें खेलेंगी वहीं मैच में रहेंगे, बाकी खिलाड़ी नियमित अभ्यास करते रहेंगे। आज खेले गए पहले मैच में मैसी एकादश ने रोनाल्डो एकादश को मात दी। इस मैच में मैसी के राजादीप, सतीश, रोनाल्डों के अबीर ने गोल किए।
स्टार खिलाडिय़ों के नाम पर टीमें
विश्व कप फुटबॉल में खेलने वाले नए और पुराने स्टार खिलाडिय़ों के नाम से टीमें बनाई गई हैं। ८ टीमों को स्टार खिलाडिय़ों मैसी, रोनाल्डो, रोनाल्डिनो, माराडोना, पेल के साथ भारत के स्टार खिलाड़ी वाईचुंग भुटिया के साथ सुनील क्षेत्री का नाम दिया गया है। सुनील जापान में खेल रहे हैं। इसी के साथ मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि एक टीम का नाम राजधानी के पुराने जाने-माने खिलाड़ी गुरु प्रसाग शर्मा रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्टार खिलाडिय़ों का नाम रखने से खिलाड़ी इन खिलाडिय़ों के बारे में भी जानेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में