मंगलवार, 8 जून 2010

१६ सौ खिलाडिय़ों को निखारा

राजधानी के ३२ मैदानों में २० खेलों के १६ सौ खिलाडिय़ों को तराशने का काम करने के बाद अब खेल विभाग कल प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का सम्मान करने जा रहा है। खिलाडिय़ों का सम्मान खेलमंत्री लता उसेंड़ी करेंगी।
खेल विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन शिविरों का आयोजन हर जिले में किया जाता है। रायपुर जिले में हमेशा सबसे ज्यादा खेलों के खिलाडिय़ों को निखारने का काम जिला खेल विभाग द्वारा किया जाता है। इस बार भी रायपुर में २० खेलों का प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है। इस खेलों में करीब १६०५ खिलाडिय़ों को खेल के गुर सीखए गए। वालीबॉल में ५५, फुटबॉल में १४३, एथलेटिक्स में २४, बास्केटबॉल में २०२, साफ्टबॉल में ७९, हैंडबॉल में ४०, हॉकी में ८८, कराते में ६९, भारोत्तोलन में २५, जूडो में ३०, टेनीक्वाइट में ७६, जंपरोप में ४०, म्यूथाई में ४६, नेटबॉल में ८०, ताइक्वांडो में ५८, टेबल टेनिस में ९६, कबड्डी में ६५, जिम्नास्टिक में २३, वुशू में ६२, बैडमिंटन में ६४ खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया। इसी के साथ गरियाबंद में ६९, तिल्दा में ७२, भाटापारा में ५५, कसडेल में ६९ खिलाडिय़ों को वालीबॉल, जूडो, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स, साफ्टबॉल का प्रशिक्षण दिया गया।
इन खेलों में वालीबॉल का प्रशिक्षण अजीत कुट्टन, स्मृित साव, अभय गणोरकर, सूरज महाडिक, एथलेटिक्स का रवि धनगर, बास्केटबॉल का उमेश सिंह ठाकुर, गुरचरन रहेजा, भाटापारा में शरद पंसारी, फुटबॉल का मुश्ताल अली प्रधान, सरिता कुजूर, साफ्टबॉल का आलोक मिश्रा, आरिफ खान, निंगराज रेड्डी, संजू शुक्ला, कमलेश कश्यप, हैंडबॉल का सुकचंद वर्मा, कमलेश, सुनील भोई, हॉकी का नजीर अहमद, रश्मि तिर्की, कराते का अजय साहू, तुलसी सपहा, भारोत्तोलन का तेजा साहू, जूडो का नीलम तिवारी, टेनीक्वाइट का प्रियंका साहू, वरूण पांडे, मोहन कुमार, म्यूथाई का अनिस मेमन, नेटबॉल का सुधीर वर्मा, भावा खंडारे, ताइक्वांडो का कुमार विश्वकर्मा, विष्णु साहू, टेबल टेनिस का विनय बैसवाडे, मोहन आप्टे, अरविंद मिश्रा, कबड्डी का पीजी उमाठे, कासीराम ध्रुव, बुद्धेश्वरी, वुशू का सुहैल हैदरी, रेणु तिवारी, बैडमिंटन कविता दीक्षित, जिम्नास्टिक का उदय सिंह ठाकुर ने दिया।
राजधानी के वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि खिलाडिय़ों को शिविरों में निखारने के बाद अब जहां कल सुबह को ८ बजे नेताजी स्टेडियम में खेलमंत्री लता उसेंडी के हाथों प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का सम्मान करवाया जाएगा, वहीं खिलाडिय़ों के प्रमाणपत्र दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में