गुरुवार, 3 जून 2010

छत्तीसगढ़ की क्रिकेट टीमें तय

लंबे प्रशिक्षण के बाद छत्तीसगढ़ स्टेट की तीनों र्गों की क्रिकेट टीमों की घोषणा कर दी गई। घोषित की गई छत्तीसगढ़ की ये टीमें बीसीसीआई द्वारा आयोजित क्रिकेट स्पर्धाओं में शिरकत करेंगी। क्रिकेट स्पर्धाओं की शुरूआत बीसीसीआई द्वारा कटक में आयोजित ईस्ट जोन अंडर-१४ क्रिकेट स्पर्धा से होगी।
यह जानकारी स्टेट क्रिकेट संघ के सचि राजेश दे उपाध्यक्ष राजय सिंह परिहार ने बताया कि क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने के लिये बीसीसीआई के एनएसी कोच जिय भारद्वाज और देाशिष निलोसे आये थे जिन्होंने इन खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया था। श्री दे ने बताया कि क्रिकेट कैलेंडर की शुरूआत ७ जून से कटक में आयोजित ईस्ट जोन अंडर-१४ क्रिकेट स्पर्धा से होगी और इसके बाद अंडर-१६ की दिर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की टीम मैच खेलने रायपुर आएगी जबकि अंडर-१९ की टीम दिर्भ से मैच खेलने के लिये नागपुर जाएगी। उन्होंने बताया कि अंडर-१४ टीम की कमान निष्कर्ष श्रीास्त को अंडर-१६ की कमान शिकर छाबा को सौंपी गई है जबकि अंडर-१९ का नेतृत् क्रिांत सिंह करेगें। तीनों ही टीमों की घोषणा प्रशिक्षण शिरि में संभाति खिलाडिय़ों के प्रदर्शन और फिटनेस के आधार पर चयनकर्ताओं ने की।
अंडर-१४ : निष्कर्ष श्रीास्त कप्तान,फरहान फिरोज उपकप्तान,अमनदीप खरे,ेदांत ैष्ण,आयुष अग्राल,संजीद देसाई,आकाश सक्सेना,सिद्धार्थ अग्राल,जय साहू,हिमांशु ङाा,शहबाज हुसैन,हर्ष शर्मा,बिन्नी सैमुएल,शुभम मौर्या। बी.बी.साहू टीम के मैनेजर होगें। अंडर-१४ की घोषित यह टीम कटक में बीसीसीआई द्वारा आयोजित ईस्ट जोन अंडर-१४ क्रिकेट स्पर्धा में भाग लेगी। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये टीम ५ जून को कटक के लिये राना होगी। छत्तीसगढ़ को ग्रुप सी में ङाारखंड और मणिपुर के साथ रखा गया है। छत्तीसगढ़ का पहला मैच ७ जूनको ङाारखंड के साथ और ८ जून को मणिपुर के साथ होगा। प्रतियोगिता के सेमीफायनल और फायनल दो दिन के होगें । सेमीफायनल १०-११जून को तथा फायनल १३-१४ जून को खेला जायेगा। प्रतियोगिता संपन्न होने के बाद ईस्ट जोन टीम का चयन किया जायेगा जो इंटर जोन क्रिकेट प्रतियोगिता में शिरकत करेगी।
अंडर-१६ : शिकर छाबा कप्तान,मार्टिन जोसफ उपकप्तान,शकीब अहमद,यशांक एलमंबकर,अनुज अरोरा,शैलष रात,इरफान मोहम्मद,रेयान सीम,कमल द्विेदी,अजय मंडल,हितेष सोनी,रोहित तोमर,अतुल पाल,रशिंकर समी,रितेष मिश्रा। कोच के.राजा गोपालन मैनेजर शेख अनर। यह टीम दिर्भ क्रिकेट एसोसिएशन से तीन दिसीय दो मैच रायपुर के परसदा स्थित नए क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी। पहला मैच ४ से ६ जून और दूसरा ८ से १० जून तक खेला जाएगा। पहले मैच के अंपायरिंग भिलाई के सुनील डडसेना अनिल सिंह करेगें जबकि दूसरे मैच की अंपायरिंग रायपुर के मनोज तिारी और किास भट्ट करेगें।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में