मंगलवार, 16 मार्च 2010

9 जिलों की मिली बाइक

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने 9 जिलों के जिला खेल ेकार्यालय के लिए 10 मोटर सायकलें दे दी हैं। अब इन बाइक के मिलने के बाद पायका के काम में तेजी आएगी ऐसा माना जा रहा है।
प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों को विभाग ने एक-एक बाइक देने की योजना बनाई थी। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। शासन से मंजूरी मिलने के बाद विभाग ने 10 मोटर सायकलें खरीदी हैं। अब इनको 9 जिलों में दिया गया है। रायपुर जिले के साथ एक बाइक खेल संचालनालय के लिए रखी गई है ऐसे में रायपुर जिले को दो बाइक मिली है। एक बाइक खेल संचालनालय के लेखा विभाग को एक बाइक जिला खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे को दी गई है। इसके अलावा दुर्ग के ए. एक्का, बिलासपुर के भी ए. एक्का, कांकेर की प्रतिमा सागर, सरगुजा के देनवाथ एक्का, जशपुर के पीके प्रधान, जांजगीर चांपा के एसएन बघेल, दंतेवाड़ा के रविन्द्र झा, जगदलपुर के अशोक राय को बाइक दी गई है। सभी जिलों को बाइक देने से पहले सभी जिला खेल अधिकारियों के डाइविंग लायसेंस की फोटो कापी मंगाई गई थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी बाइक चलाने के पात्र हैं।
जिन जिलों को बाइक मिली है, उनके बारे में अब ऐेसा माना जा रहा है कि वहां पर पायका के काम में तेजी आएगी। पायका के लिए जानकारी जुटाने सभी जिला खेल कार्यालयों को किसी तरह के वाहन के अभाव में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब वाहन मिलने से दूर-दूर गांवों में जाकर पायका के लिए जानकारी जुटाने में परेशानी नहीं होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में