सोमवार, 29 मार्च 2010

क्रीड़ाश्री का दूसरा चरण प्रारंभ

पायका के लिए प्रदेश के क्रीड़ाश्री को तैयार करने का दूसरा चरण आज से यहां प्रारंभ हुआ। इस चरण में शामिल होने आए प्रदेश के क्रीड़ाश्री का आज यहां पर पंजीयन किया गया। और इनको पायका के बारे में जानकारी देने के साथ खेल मैदान बनाने का प्रशिक्षण दिया गया।
प्रदेश के खेल विभाग ने राज्य के ९८२ गांवों के क्रीड़ाश्री को प्रशिक्षण देकर तैयार करने का काम यहां पर २० मार्च से प्रारंभ किया है। पहले चरण में प्रदेश के २५० क्रीड़ाश्री को निखार कर उनको अपने-अपने गांवों के लिए रवाना कर दिया गया है। एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर में क्रीड़ाश्री को कई तरह से निखारने का काम किया गया है। इनको जहां कई खेलों की जानकारी दी गई, वहीं इनको खेलों में हाथ आजमाने का मौका भी दिया गया। इसको मैदान बनाने की जानकारी देने के साथ खिलाडिय़ों को फिट रखने के लिए फिटनेस के गुर भी सिखाए गए हैं।
राजधानी से क्रीड़ाश्री इस तरह निखर कर गए हैं वे अपने गांवों में अब खिलाडिय़ों को निखारने का काम करेंगे। इस शिविर के दूसरे चरण के लिए प्रदेश के सभी जिलों के क्रीड़ाश्री पहुंचे इस चरण में अब तक १०० क्रीड़ाश्री ही आए हैं। इनको आज पायका के बारे में राज्य के खेल अधिकारी अजीत टोपो ने जानकारी दी।
राजतंत्र में आज देखें- भिलाई की बैठक पर मचा बवाल

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में