मंगलवार, 23 मार्च 2010

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी छाए पहले दिन

शह और मात के खेल के पहले दिन मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी छाए रहे। इसी के साथ वरीयता प्राप्त खिलाड़ी भी पहले दिन आसानी से जीते। अंतरराष्ट्रीय रेटिंग वाले कुछ खिलाड़ियों को मात भी खानी पड़ी।
निरंजन धर्मशाला में आज से प्रारंभ हुए ग्रांड कप अखिल भारतीय ओपन शतरंज स्पर्धा के पहले दिन शीर्ष वरीयता प्राप्त फीडे मास्टर छत्तीसगढ़ के राधेश्याम गुप्ता ने काले मोहरों से खेलते हुए बिहार के विकेश जायसवाल को आसानी से मात देकर पूरे अंक बटोरे। दूसरे बोर्ड पर छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय खिलाड़ी आनंद अवधिया ने जोरदार खेल दिखाते हुए बृजेश अवधिया को मात दी। छत्तीसगढ़ के एक और खिलाड़ी रविकुमार ने उप्र के देवेश चतुर्वेदी को हराया। अन्य मुकाबलों में दिल्ली के हरीश शर्मा ने हरियाणा के चंदन को, आन्ध्र प्रदेश के जेएम राव ने महाराष्ट्र के चारणी दोषी को मात दी। दिल्ली में 15 लाख की इनामी चैंपियनशिप में विजेता बनने वाले ग्वालियर के रूपेश कांत ने यहां पर अपनी खिताबी दावे को मजबूत साबित करते हुए पहले मैच में ईआर रिक्ता को मात दी। अन्य मुकाबलों में जहां वरीयता प्राप्त खिलाड़ी आसानी से जीत गए, वहीं कई अंतरराष्ट्रीय रेटिंग वाले खिलाड़ियों को मात खानी पड़ी।
अंतरराष्ट्रीय रेटिंग वाले दिल्ली के अविनाश शुक्ला को गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी कमल कुमार ने राजस्थान के रघुवीर सिंह को उप्र के मोहम्मद हनीफ ने उप्र के केके खरे को छत्तीसगढ़ के प्रमोद सोनी ने और प. बंगाल के शिवेन्दु गोहा को छत्तीसगढ़ के केएस धनंजय ने मात दी।
स्पर्धा में 18 राज्यों के करीब 200 खिलाड़ी मुकाबले में शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय रेटिंग वाले 53 खिलाड़ी शामिल हैं। स्पर्धा में जूनियर वर्ग के साथ सीनियर वर्ग और महिला वर्ग के साथ वेटरन वर्ग के भी मुकाबले हो रहे हैं। स्पर्धा में विजेता खिलाड़ी को एक लाख की नकद राशि मिलेगी। स्पर्धा में पांच लाख के इनाम बांटे जाएंगे।

आज राजतंत्र में देखें- बच के खरीदे जनाब-सब्जी में भी है शराब

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में