बुधवार, 24 मार्च 2010

राधेश्याम को वीरेश ने ड्रा पर रोका

राष्ट्रीय ओपन शतरंज में शीर्ष वरीयता प्राप्त छत्तीसगढ़ के फीडे मास्टर राधेश्याम गुप्ता को वीरेश चतुर्वेदी ने ड्रा पर रोक दिया। इधर जहां छत्तीसगढ़ के कई खिलाडिय़ों का विजयक्रम जारी है, वहीं १३ खिलाड़ी तीन अंकों के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

निरंजन धर्मशाला में चल रही स्पर्धा में आज पहले टेबल पर शीर्ष वरीयता प्राप्त राधेश्याम गुप्ता का तीसरे चक्र में वीरेश चतुर्वेदी से मुकाबला हुआ। काले मोहरों से खेलते हुए श्री गुप्ता ने सिसिलियन डिफेंस अपनाया लेकिन इसके बाद भी वे बाजी नहीं जीत सके और २५वीं चाल में अंतत: उन्होंने वीरेश के साथ अंक बांटने कबूल कर लिए।
इधर छत्तीसगढ़ के आनंद अविधया ने क्वींस इंडियन डिफेंस की बाजी में पीएल शास्त्री को २३वीं चाल में मात देने में सफलता प्राप्त की। छत्तीसगढ़ के एक और खिलाड़ी रवि कुमार ने भी तीसरी बाजी जीत कर पूरे अंक बटोरे। उन्होंने काले मोहरों से खेलते हुए संजय सिंहा को हराया। महाराष्ट्र के विक्रम मालवंकर को दिल्ली के हरीश शर्मा ने रोचक मुकाबले में मात दी। इस बाजी में दो पैदलों की कुर्बानी देकर हरीश ने विक्रम को दबाव में ला दिया और अंत में ३५वीं चाल में बाजी जीतने में सफल रहे।

अन्य मुकाबलों में आन्ध्र प्रदेश के जे.मल्लेश्वर राव ने उप्र के अभिषेक जायलवाल को, रूपेश कांत ने कृष्णप्रसद को, रफीक खान ने सेर सिंह को, आवेद अली ने सीएल शर्मा को, नंदन कुमार ने केवीएल श्रीवास्तव को मात दी। अनिवाश शर्मा और सुनील कुमार सिंहा तथा सुनील कुमार सैनी का संदीप जैन से मुकाबला बराबरी पर छूटा। आज तीसरे चक्र के मुकाबले के बाद आनंद अवधिया, रवि कुमार, हरीश शर्मा, जे. मल्लेश्वर राव, रूपेश कांत, मो. रफीक खान, आबिद अली, राहुल एम वेद, पीवी संतोष नंदन कुमार, कृषक जैन, पवन बाथम, सुब्रा साहा संयुक्त रूप से तीन अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर चल रहे हैं।

आज राजतंत्र में देखें- टॉप 40 में छत्तीसगढ़ के चार ब्लागर

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में