गुरुवार, 4 मार्च 2010

राज्य बॉडी बिल्डिंग बागबाहरा में १२ से

राज्य एमेच्योर बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा का आयोजन बागबाहरा में किया गया है। इसमें पांच खितबों के लिए मुकाबला होगा।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के संजय शर्मा और मेघेश तिवारी ने बताया कि राज्य स्पर्धा में पहली बार खेलने वालों के लिए छत्तीसगढ़ उदय, २१ साल से कम के लिए छत्तीसगढ़ किशोर, २५ साल से कम के लिए छत्तीसगढ़ कुमार, ४० साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए छत्तीसगढ़ केसरी और सभी वर्गों के लिए ओपन स्पर्धा छत्तीसगढ़ श्री होगी।
स्पर्धा में चार वर्ग के मुकाबले होंगे। ये वर्ग होंगे शार्ट, मीडिल, टॉल और सुपर टॉल ग्रुप। इस स्पर्धा में चुने गए खिलाड़ी ५७वीं राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेंगे।
श्री शर्मा ने बताया कि यह पहला ही मौका है जब स्पर्धा का आयोजन बागबाहरा जैसे ग्रामीण अंचल में किया जा रहा है। बॉडी बिल्डिंग को गांवों में भी लोकप्रिय करने के लिए यह प्रयास किया जा रहा रहा है। अब गांवों में भी जिम लगने लगे हैं और गांवों के खिलाड़ी इस खेल में रूचि लेते हैं।
श्री तिवारी ने बताया कि राज्य स्पर्धा से पहले रायपुर जिले की टीम बनाने के लिए विप्र भवन में ७ और ८ मार्च को जिला स्पर्धा का आयोजन किया गया है। इसमें जहां रायपुर श्री और रायपुर कुमार के लिए मुकाबले होंगे, वहीं राज्य स्पर्धा के बाकी खिताबों के लिए खिलाडिय़ों का चयन ट्रायल किया जाएगा।

1 टिप्पणी:

शरद कोकास ने कहा…

बागबहारा मे हो रहा है यह अच्छी बात है

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में