शुक्रवार, 5 मार्च 2010

महिला दिवस पर होंगे साहसिक खेल

प्रदेश में अक्सर ग्रामीण खेलों में शहरी खिलाडिय़ों के खेलने की शिकायत मिलती है, लेकिन अब तक इस कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। खिलाडिय़ों का पंजीयन होने से शहरी खिलाडिय़ों को ग्रामीण खेलों में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा। शिकायत होने पर पंजीयन फार्म देखने से मालूम हो जाएगा कि कौन शहरी खिलाड़ी है और ग्रामीण खिलाड़ी।
महिला दिवस पर होंगे साहसिक खेल
प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने महिला दिवस पर साहसिक खेलों का आयोजन किया है। यह आयोजन ७ एवं ८ मार्च को साइंस कॉलेज के मैदान में होगा। यहां पर महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम में खेल विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कुछ स्टाल भी लगाए जा रहे हैं।
महिला दिवस पर प्रदेश के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एक भव्य आयोजन साइंस कॉलेज के मैदान में किया गया है। इस आयोजन में आने वाली प्रदेश की एक लाख से ज्यादा महिलाओं को खेलों के बारे में जानकारी देने और उनको खेलों से जोडऩे के लिए खेल विभाग ने साहसिक खेलों का आयोजन किया है। इसके बारे में जानकारी देते हुए खेल संचालक जीपी सिंह ने बताया कि साहसिक खेलों में बॉल गेम यानी रिंग में बॉल डालिए और इनाम जीतिए। इसके अलावा राइटिंग केलिबर गेम, बेस्ट हेयर स्टाईल, क्विज, शहर घूमो, इनाम जीतो, जारविंग, स्लो साइक्लिंग, शूटिंग, बेस्ट स्लोगन स्पर्धा, गेंद मारो गिलास गिराओ का आयोजन किया गया है। सभी खेलों में नकद इनाम रखे गए हैं। सात मार्च को एनआईटी में पैरासिलिंग का आयोजन भी किया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि साइंस कॉलेज के मैदान में महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम में खेल विभाग ने भी कुछ स्टाल लगाए हैं। इन स्टालों में खेल विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी, ताकि प्रदेश भर से आईं महिलाएं अपने घर-परिवार के बच्चों को खेलों से जोडऩे का काम कर सकें.

1 टिप्पणी:

शरद कोकास ने कहा…

साहसिक खेलों में बॉल गेम यानी रिंग में बॉल डालिए और इनाम जीतिए। इसके अलावा राइटिंग केलिबर गेम, बेस्ट हेयर स्टाईल, क्विज, शहर घूमो, इनाम जीतो, जारविंग, स्लो साइक्लिंग, शूटिंग, बेस्ट स्लोगन स्पर्धा, गेंद मारो गिलास गिराओ का आयोजन किया गया ।
ओह.... तो यह है साहसिक खेल ।
कहीं आप होली का व्यंग्य तो नहीं लिख रहे?
मै तो कुश्ती रेस्टलिंग,हॉकी क्रिकेट , आदि को साहसिक खेल समझता था । वैसे इस महंगाई मे जीना भी एक साहसिक खेल है ।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में