मंगलवार, 7 सितंबर 2010

कसडोल-खैरागढ़ जीते

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल अंतर शालेय एवं अंतर कॉलेज फुटबॉल में स्कूल वर्ग में कसडोल ने होलीक्रास को ३-० और कॉलेज वर्ग में रानी लक्ष्मी देवी कॉलेज ने आरआईटी को ४-० से मात दी।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित स्पर्धा में कसडोल की ग्रामीण टीम ने जोरदार खेल दिखाते हुए मैच आसानी से जीत लिया। इस मैच में पहला गोल खेल के १०वें मिनट में भाना साहू ने किया। दूसरा गोल खुलेश्वर राव पंवार ने १९ और तीसरा गोल हरीश साहू ने २९वें मिनट में किया। कसडोल के ग्रामीण खिलाडिय़ों के सामने होलीक्रास बैरनबाजार बी टीम के खिलाड़ी ठहर ही नहीं सके।
इधर कॉलेज वर्ग के एक मैच में रानी लक्ष्मी देवी कॉलेज खैरागढ़ ने शानदार खेल दिखाते हुए एकतरफा मुकाबले में आरआईटी को ४-० से मात देकर खिताबी मुकाबले से बाहर कर दिया। मैच में पहला गोल खेल के १०वें मिनट में हर्षदीप सिंह ने किया। दूसरा गोल २६वें मिनट में बृजेन्द्र सिंह ने किया। तीसरा गोल हेम कुमार ने ३० वें मिनट में किया। पहले हॉफ में खैरागढ़ की टीम ३-० से आगे थी। दूसरे हॉफ में एक मात्र गोल सिलांशु गुप्ता ने किया।
तीसरे मैच में जियो स्कूल अभनपुर को विवेकानंद विद्यापीठ पहले हॉफ में ०-२ से पिछडऩे के बाद टाईब्रेकर में ५-४ मात दी। इस मैच में पहला और दूसरा गोल भारत ने खेल के ८वें और १९वें मिनट में किया। पहले हॉफ में अभनपुर की टीम २-० से आगे थी। दूसरे हॉफ में वापसी करते हुए विवेकानंद की टीम ने बराबरी पाने में सफलता प्राप्त कर ली। सबसे पहले सौरभ ने खेल के २७वें मिनट में गोल किया, फिर ३२वें मिनट में किशोर ने अपनी टीम को बराबरी दिला दी। इसके बाद दोनों टीमों गोल करने के प्रयास किए, पर किसी को सफलता नहीं मिली। अंत में मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें विवेकानंद के सौरभ, कुलदीप और तिलकेश्वर ने गोल किए। अभनपपुर के लिए जेवियर और जान ने गोल मारे। इस स्पर्धा के प्रायोजक अमन एक्वा है।
रायपुर बना चैंपियन
स्कूली स्तर की क्षेत्रीय फुटबॉल स्पर्धा में रायपुर की टीम ने खिताब जीत लिया। राजकुमार कॉलेज में खेली गई इस स्पर्धा में रायपुर के साथ बलौदाबाजार, महासमुन्द और धमतरी शिक्षा जिलों की टीमों ने भाग लिया। स्पर्धा में पहली बार बलौदाबाजार जिले की टीम खेलने आई। स्पर्धा में पहला मैच धमतरी ने महासमुन्द को २-० से मात देकर जीता। रायपुर ने अपने पहले मैच में बलौदाबाजार को ४-० से हराया। फाइनल मैच में रायपुर ने धमतरी को ५-० से परास्त कर खिताब जीत लिया। इस स्पर्धा में प्रदर्शन के आधार पर चुनी जाने वाली रायपुर जोन की टीम २६ सितंबर से जशपुर में होने वाली राज्य स्पर्धा में खेलेगी। इधर आज स्पर्धा में बलौदाबाजार की टीम के पहली बार आने को लेकर यह चर्चा रही है कि बलौदाबाजार की टीम खेलने आई तो इसके पीछे पायका योजना का बहुत बड़ा हाथ है। इस योजना से गांव-गांव से खिलाड़ी निकल रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में