शनिवार, 11 सितंबर 2010

छत्तीसगढ़ कॉलेज जीता

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल अंतर शालेय फुटबॉल में विवेकानंद विद्या पीठ को बराबरी पर रोकने का काम होलीक्रास बैरनबाजार की ए टीम ने किया।। कॉलेज स्तर के मैच में छत्तीसगढ़ कॉलेज ने एकतरफा मुकाबले में प्रगति कॉलेज को ४-० से पीटकर अगले चक्र में स्थान बनाया।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित अंतर शालेय और अंतर कॉलेज राज्य फुटबॉल में पहला मैच स्कूल स्तर का विवेकानंद विद्या पीठ का होलीक्रास बैरनबाजार की ए टीम से हुआ। यह मैच भले गोलरहित बराबर रहा, लेकिन मैच में जोरदार संघर्ष देखने को मिला। दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाते हुए एक-दूसरे पर लगातार हमले किए. लेकिन दोनों टीमों की रक्षापंक्ति इतनी मजबूत थी कि उसे कोई भी टीम भेद नहीं पा रही थी, हर संभव कोशिश के बाद भी कोई टीम गोल करने में सफल नहीं रही और दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। स्कूल स्तर में अभी लीग मुकाबले चल रहे हैं।
इधर कॉलेज स्तर का एक मैच छत्तीसगढ़ कॉलेज और प्रगति कॉलेज के बीच खेला गया। यह मैच भी रोमांचक रहा। १९वें मिनट तक तो मैच में कड़ा मुकाबला होता रहा। इस समय तक लग रहा था कि यह मैच कहीं टाईब्रेकर में न चला जाए। लेकिन २०वें मिनट में प्रगति कॉलेज के खिलाडिय़ों ने दम तोड़ दिया जिसका फायदा उठाते हुए छत्तीसगढ़ कॉलेज के शिवशंकर ने खेल के २०वें मिनट में अपने कॉलेज का खाता खोल दिया। इसके बाद तो छत्तीसगढ़ कॉलेज के खिलाडिय़ों ने दनादन गोलों की बारिश कर दी। खेल के ३०वें मिनट में हेमंत ने मैच का दूसरा गोल दागा। इसके पांच मिनट बाद ही रानूराम ने एक गोल करके स्कोर ३-० कर दिया। मैच का चौथा गोल खेल के ४१वें मिनट में हेमंत ने किया। इसके बाद कोई स्कोर नहीं हो सका और छत्तीसगढ़ कॉलेज ने मैच ४-० से जीतकर अगले चक्र में स्थान बना लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में