रविवार, 19 सितंबर 2010

आयुशी को दूसरी वरीयता

अखिल भारतीय लॉन टेनिस में अंडर १४ वर्ग में छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी आयुशी चौहान को दूसरी वरीयता मिली है। छत्तीसगढ़ की यही एक खिलाड़ी सभी वर्गों में से टॉप चार में शामिल हैं। मुख्य ड्रॉ के मुकाबलों के लिए यूनियन क्लब में रविवार को दोपहर १२ बजे से साइन इन होगा।
प्रदेश लॉन टेनिस संघ द्वारा एक बार फिर से आयोजित अखिल भारतीय लॉन टेनिस स्पर्धा में इस बार मेजबान छत्तीसगढ़ की अंडर १४ वर्ग की खिलाड़ी आयुशी चौहान को दूसरी वरीयता मिली है। आयुशी ने इस साल इलाहाबाद में हुई स्पर्धा में जहां अंडर १४ साल में एकल खिताब जीता था, वहीं अंडर १६ में युगल वर्ग में भी विजेता बनीं थी। इसके पहले उसने २००९ में उड़ीसा में खेली गई स्पर्धा में उपविजेता का खिताब पाया था। इसी साल रायपुर में खेली गई स्पर्धा में वह जहां अंडर १४ और १६ वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंची थी।
खिताब जीतने का प्रयास करूंगी
छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों में आयुशी चौहान से ही सबसे ज्यादा उम्मीद है, लेकिन इस समय आयुशी सीधे पैरे के घुटने की चोट से ग्रस्त है। उसको ज्यादा अभ्यास करने का मौका नहीं मिला है। बहुत दिनों बाद वह आज मैदान में उतरी और अभ्यास किया। आयुशी कहती है कि मेरा तो प्रयास रहेगा कि अपने राज्य की मेजबानी में खिताब जीतकर राज्य का नाम रौशन करूं। लेकिन जिस तरह से मैं चोट से जूङा रही हूं मैं न तो वादा कर सकती हूं और न ही दावा कर सकती हूं कि खिताब जीत जाऊंगी। मेरा प्रयास हर मैच में अच्छा करने का रहेगा।
अन्य वरीयता वाले खिलाड़ी
अंडर १४ बालिका वर्ग में पहली वरीयता एपी की निधि सुरापेनेनी को मिली है। दूसरी वरीयता आयुशी चौहान, तीसरी तमिलनाडु की वी। सूर्यनारायणी को और चौथी वरीयता तमिलनाडु की ही काव्या बालासुब्रमणियम को मिली है। बालिका वर्ग के अंडर १२ में पहली वरीयता एपी की निधि सुरापेनेनी, दूसरी तमिलनाडु की वी. सूर्यनारायणी को, तीसरी महाराष्ट्र की निहिक यादव को औरचौथी तमिलनाडु की काव्या बालासुब्रमणियम को मिली है। बालक वर्ग में अंडर १२ में पहली वरीयता मप्र के यश यादव को, दूसरी वरीयता गुजरात के डेनिस सिद्धकी को. तीसरी गुजरात के कोटक कुंज को और चौथी एपी के डोडा आर रेड्डी को मिली है। वरीयता वाले सभी खिलाड़ी खेलने आएंगे।
मुख्य मुकाबले २० से
स्पर्धा में रविवार का दिन मुख्य ड्रा के लिए साइन इन का होगा। कल ही ज्यादातर राज्यों के खिलाड़ी यहां पहुंच जाएंगे और १२ से २ बजे तक यूनियन क्लब में साइन इन करेंगे। साइन इन के बाद मुख्य ड्रॉ के मुकाबलों के लिए ड्रा निकाल दिया जाएगा। साइन इन के बाद आने वाले खिलाडिय़ों को खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी। स्पर्धा का प्रारंभ २० सितंबर को सुबह ९.३० बजे यूनियन क्लब में होगा। स्पर्धा का उद् घाटन खेलमंत्री लता उसेंडी करेंगी। मुकाबले यूनियन क्लब के साथ छत्तीसगढ़ क्लब में होंगे। स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ के दो दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी मैदान में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में