शुक्रवार, 17 सितंबर 2010

आज से लॉन टेनिस में होगा साइन इन

राजधानी रायपुर में होने वाली अखिल भारतीय लॉन टेनिस स्पर्धा के लिए शुक्रवार से ही देश भर के खिलाड़ी आने लगेंगे। स्प्र्धा का प्रारंभ यूं तो २० सितंबर से होना है, पर शुक्रवार से खिलाडिय़ों के लिए साइन इन करना जरूरी है। साइन इन नहीं करने वाले खिलाडिय़ों को खेलने का मौका नहीं मिलेगा।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश लॉन टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया ने बताया कि प्रदेश संघ ने अखिल भारतीय अंडर १२ और १४ साल की बालक और बालिका चैंपियनशिप का आयोजन किया है। इस स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ के साथ असम, उड़ीसा, आन्ध्र प्रदेश, गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक के खिलाड़ी भाग लेंगे। स्पर्धा में अब तक सभी वर्गों के लिए १३० खिलाडिय़ों ने आने की सूचना दी है। इन खिलाडिय़ों में छत्तीसगढ़ के करीब २५ खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि स्पर्धा में हर वर्ग में ३२-३२ खिलाडिय़ों का ड्रा बनना है। जिस वर्ग में इससे ज्यादा खिलाड़ी होंगे उस वर्ग में क्वालीफाइंग राउंड होंगे। उन्होंने बताया कि अंडर १४ बालक वर्ग में ज्यादा खिलाडिय़ों के आने की संभावना है। ऐसे में इस वर्ग में क्वालीफाइंग राउंड हो सकते हैं।
श्री सिसोदिया ने बताया कि स्पर्धा में १७ सितंबर से साइन इन का आयोजन दोपहर १२ बजे से २ बजे तक यूनियन क्लब में किया गया है। उन्होंने साइन इन का खुलासा करते हुए बताया कि भारतीय लॉन टेनिस फेडरेशन का यह नियम है कि जिन खिलाडिय़ों ने भी स्पर्धा में खेलने की मंजूरी दी है उनको स्पर्धा के एक दिन पहले आकर साइन करना पड़ता है। खिलाड़ी खुद नहीं आ पाते हैं तो अपना कोई प्रतिनिधि भेजते हैं। साइन न करने वाले खिलाड़ी खेलने के पात्र नहीं होते हैं। उन्होंने बताया कि १७ सितंबर को साइन इन के बाद १८ और १९ सितंबर को क्वालीफाइंग मैच होंगे। मुख्य मुकाबले २० सितंबर से प्रारंभ होंगे। मैच यूनियन क्लब के साथ छत्तीसगढ़ क्लब में खेल जाएंगे। स्पर्धा का उद्घाटन २० सितंबर को सुबह ९ बजे खेलमंत्री लता उसेंडी करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में