गुरुवार, 16 सितंबर 2010

आज होंगे सेमीफाइनल मुकाबले

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल अंतर शालेय-अंतर कॉलेज फुटबॉल में गुरुवार को स्कूल वर्ग में दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। कॉलेज वर्ग के लीग मुकाबलों में बुधवार को पैलोटी ने डी-मैट को और विप्र कॉलेज ने मेडिकल कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में मात दी।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित स्पर्धा में बुधवार को कॉलेज वर्ग में पहला मैच डी-मैट और पैलोटी कॉलेज के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से पैलोटी के नाम रहा। मैच में पहला गोल खेल के १० वें मिनट में अनिल ने दाग कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके १० मिनट बाद फिर से अनिल ने ही मैच का दूसरा गोल किया। पहले हॉॅफ में पैलोटी की टीम २-० से आगे थी। दूसरे हॉफ में खेल प्रारंभ होने पर फिर से पैलोटी ने हमले किए जिसके फलस्वरूप खेल के ३२वें मिनट में सुमन ने गोल करके टीम का स्कोर ३-० कर दिया। खेल के ४९वें मिनट में अमित तिग्गा ने पैलोटी के लिए चौथा गोल किया। यही स्कोर आखिरी रहा और पैलोटी ने यह मैच ४-० से जीत लिया।
दूसरे मैच में विप्र कॉलेज का मुकाबला मेडिकल कॉलेज ने हुआ। यह मैच भी पहले मैच की तरह एकतरफा रहा। इस मैच में विप्र कॉलेज के लिए पहला गोल खेल के पांचवें मिनट में इमरान ने किया। दूसरा और तीसरा गोल सोनेन्द्र ने खेल के ९वें और ११ वें मिनट में किया। मैच में चौथा गोल खेल के २६वें मिनट में तरूण ने किया। विप्र के लिए पांचवां गोल भी तरूण ने मारा। यह गोल खेल के ३६वें मिनट में हुआ। पराजित टीम के लिए एक मात्र गोल खेल के ४९वें मिनट में अभिजीत दीवांग ने किया।
कॉलेज वर्ग में तीसरा मैच खैरागढ़ कॉलेज का एनआईटी रायपुर से हुआ। यह मुकाबला गोल रहित बराबर रहने पर दोनों टीमों को अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा। वैसे यही मैच आज का कांटे का रहा। मैच में दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने पूरी जान लगी दी, लेकिन गोल करने में किसी भी टीम को सफलता नहीं मिल सकी। दोनों टीमों की रक्षापंक्ति बहुत ही मजबूत थी।
स्पर्धा के आयोजक शेरा क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में गुरुवार को स्कूल वर्ग के दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। पहला मैच एक बजे होलीक्रास बैरनबाजार का होलीक्रास कांपा से होगा। दूसरे सेमीफाइनल से पहले कॉलेज वर्ग का एक मैच विप्र कॉलेज और सेंट थामस भिलाई के बीच होगा। इसके बाद स्कूल वर्ग का दूसरा सेमीफाइनल मैच राजकुमार कॉलेज-विवेकानंद विद्यापीठ के बीच खेला जाएगा। चौथा मैच एनआईटी रायपुर का पैलोटी कॉलेज से होगा। श्री प्रधान ने बताया कि इस स्पर्धा के प्रायोजक अमन एक्वा और महेन्द्र टे्रक्टर्स हैं। स्पर्धा के फाइनल मुकाबले १८ सितंबर को होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में