गुरुवार, 16 सितंबर 2010

१५ निर्णायक-अधिकारी जाएंगे कामनवेल्थ में

दिल्ली में अक्टूबर से होने वाले कामनवेल्थ खेलों के लिए एथलेटिक्स में छत्तीसगढ़ के १० निर्णायकों के साथ पांच अधिकारी का चयन किया गया है। इनमें रायपुर के सुशांत पाल और पवन धनकर भी शामिल हैं।
यह जानकारी देते प्रदेश एत्थलेटिक्स संघ के सचिव आरके पिल्ले ने बताया कि दिल्ली में कामनवेल्थ खेल ३ अक्टूबर से हो रहे हैं। इसमें होने वाले एथलेटिक्स के मुकाबलों में ही सबसे ज्यादा निर्णायकों और अधिकारियों की जरूरत पड़ती है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के १० निर्णायकों को मौका मिला है। इनमें शामिल आरके पिल्ले, पीजे सेबस्टिन, एमसी बैजामिंन अंतरराष्ट्रीय अंपायर है। इनके अलावा रायपुर के सुशांत पाल, पवन धनकर, भिलाई के शंकर नारायण दलाई, ईटी राज, के. श्रीनिवास, बिलासपुर के अमरनाथ सिंह, पीजी जयकृष््रणन, कोरबा के डी, सुरेश क्रिस्टोफर, कांकेर के सुशील कुमार मिश्रा, बस्तर के अजय मूिर्त राष्ट्रीय निर्णायक और अधिकारी के रूप में बुलाए गए हैं। सभी को २७ सितंबर तक दिल्ली पहुंचने कहा गया है। दिल्ली में सभी निर्णायकों को दो दिनों तक प्रशिक्षण दिया जाएगा कि उनको किस तरह से स्पर्धा के आयोजन में काम करना है। श्री पिल्ले ने बताया कि उनके साथ जो और अंतरराष्ट्रीय निर्णायक जा रहे हैं उनको ३ अक्टूबर को ही दिल्ली पहुंचना है। उन्होंने बताया कि सभी की वहां १५ अक्टूबर तक रहना होगा। श्री पिल्ले ने कहा कि यह राज्य के लिए बड़े गौरव की बात है कि एथलेटिक्स में इतने ज्यादा निर्णायकों को कामनवेल्थ जैसे आयोजन में मौका मिल रहा है।
यहां यह बताना लीाजिमी होगा कि कामनवेल्थ में खिलाडिय़ों के रूप में नेटबॉल की प्रीति बंछोर, नेहा बजाज के साथ भारोत्तोलन में रुस्तम सारंग का चयन हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में