बुधवार, 22 सितंबर 2010

रायपुर के जंपरों का दबदबा रहा

क्षेत्रीय शालेय खेलों की जंप रोप और कैरम स्पर्धा में मेजबान रायपुर का दबदबा रहा। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्वेता कुर्रे के खेल को सबने सराहा। इसी के साथ रायपुर के खिलाडिय़ों के आगे कहीं के खिलाड़ी ठहर ही नहीं सके।
शालेय जंप रोप और कैरम का आयोजन एमजीएम स्कूल में किया गया। स्कूल के लिए नए खेल जंप रोप में इस बार रायपुर के साथ अन्य जिलों के भी खिलाड़ी खेलने आए। स्पर्धा में २०० से ज्यादा खिलाडिय़ों ने अंडर १४, १७ और १९ साल वर्ग में किस्मत आजमाई। सभी वर्गों में रायपुर के खिलाड़ी ही छाए।
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एमजीएम स्कूल की श्वेता कुर्रे का खेल देखकर सभी दंग रह गए। ३० सेंकेड स्पीड, डहल अंडर, इंडीरेंस तीन मिनट और फ्रीस्टाइल में पूरी तरह से रायपुर के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा। श्वेता कुर्रे के साथ प्रभजोत कौर, स्मिता दास का खेल सराहनीय रहा। स्पर्धा में चुने गए खिलाड़ी पांच अक्टूबर से राजनांदगांव में होने वाली राज्य स्पर्धा में भाग लेने जाएंगे।
कैरम में अंडर १७ वर्ग में रायपुर के हरीचंद विजेता बने। महासमुन्द के प्रखर उपविजेता बने। अंडर १९ में विजेता रायपुर के लबीब और उपविजेता सफदर बने। अंडर १७ बालिका वर्ग में रायपुर की योगेश्वरी विजेता और धमतरी की अंबिका उपविजेता बनीं। अंडर १९ में विजेता रायपुर की सबा जालिया और उपविजेता विशाखा दुआ बनीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में