शनिवार, 4 सितंबर 2010

गोलों की झड़ी, मिली जीत बड़ी

आउटडोर फुटबॉल स्टेडियम में एक तरफ राजकुमार कॉलेज के खिलाड़ी गोल पर गोल दागे जा रहे हैं, दूसरी तरफ मद्रर्स प्राइड के खिलाड़ी असहाय खड़े थे। राजकुमार कॉलेज की टीम ने इस मैच में दनादन १० गोल मारते हुए मैच जीता। एक अन्य मैच में भी यही नजारा देखने को मिला जब होलीक्रास बैरनबाजार के खिलाडिय़ों ने गोलों की बारिश करते हुए सेंटपाल हिन्दी स्कूल को ७-० से पीट दिया।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय नीरज अग्रवाल अंतर शालेय फुटबॉल में पहला मैच होलीक्रास बैरनबाजार ए और सेंटपाल हिन्दी स्कूल के बीच खेला गया। इस मैच में भी गोलों की बारिश करते हुए होलीक्रास ने मैच जीता। मैच का पहला गोल खेल के पांचवें मिनट में रोहित ने किया। रोहित ने ही दो और गोल खेल के ७वें और २३ वें मिनट में दागे। रोहित के बाद जॉन ने मैच में दो गोल खेल के २४वें और ३३वें मिनट में किए। राबर्ट ने खेल के ३५वें और अशोक ने खेल के १२वें मिनट में गोल दागे। होलीक्रास के खिलाडिय़ों ने जिस तरह का खेल दिखाया उसके सामने सेंटपाल के खिलाड़ी ठहर ही नहीं सके। मैच में पूरे समय बॉल पर होलीक्रास के खिलाडिय़ों का ही कब्जा रहा।
दूसरे मैच में तो पराजित टीम का और भी बुरा हाल रहा। इस मैच में राजकुमार कॉलेज की ए टीम के खिलाडिय़ों ने राजकुमारों की तरह ही शाही खेल दिखाया और दे दनादन गोलों की बारिश करते हुए विपक्षी टीम को दिन में ही तारे दिखा दिए। इस मैच में पहला गोल खेल के छठे मिनट में अमोन ने दागा। इसके बाद गोलों की मूसलाधार बारिश हो गई। श्रेयांस ने खेल के १२वें और १४वें मिनट में गोल किए। अब इसके पहले की श्रेयांस अपनी हैट्रिक पूरी कर पाते बीच में एक गोल खेल के १७वें मिट में अंकित सिंह ने कर दिया। इस गोल के एक मिनट बाद ही श्रेयांस ने अपना तीसरा और मैच का पांचवां गोल किया। छठा गोल अमन ने और सातवां सूर्यवीर ने २७वें मिनट में किया। अमन ने अपना दूसरा गोल खेल के ३३वें मिनट में दागा। मैच में इसके बाद खेल के ३५वें मिनट में राजकुमार और ३७वें मिनट में राधेश्याम ने गोल किए। राजकुमार कॉलेज के खिलाडिय़ों के सामने मद्रर्स प्राइड के खिलाड़ी पूरी तरह से असहाय नजर आए। कोई भी खिलाड़ी राजकुमार कॉलेज के खिलाडिय़ों को रोकने में सफल नहीं हुआ। मद्रर्स प्राइड की रक्षापंक्ति को राजकुमार कॉलेज के खिलाडिय़ों ने पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।
तीसरे और चौथे मैचों में भी गोलों की बारिश हुई। तीसरे मैच में वामनराव लाखे स्कूल ने एजेंल्स स्कूल को ३-० से हराया। इस मैच में पहला गोल खेल के २६वें मिनट में राजादीप ने किया दूसरा गोल खेल के ३५वें मिनट में ब्रिजेश ने और तीसरा गोल खेल के ३८वें मिनट में कुंदन दीप ने किया। चौथे मैच में माना बस्ती स्कूल और होलीक्रास बैरनबाजार बी टीम के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक कोई टीम जब गोल नहीं कर पाई तो मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें होलीक्रास बैरनबाजार ने ४-३ से बाजी मारी । एक समय लग रहा था कि मैच सडनडेथ में चला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में