मंगलवार, 21 सितंबर 2010

विवेकानंद-सेंट थामस भिलाई का खिताब पर कब्जा

अंतर शालेय फुटबॉल के फाइनल में विवेकानंद विद्यापीठ ने एकतरफा मुकाबले में होलीक्रास बैरनबाजार को ४-१ से मात देकर खिताब जीत लिया। कॉलेज वर्ग के रोमांचक मुकाबले में सेंट थामस भिलाई को सेंट पैलोटी पर टाईब्रेकर में खिताबी जीत मिली।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय नीरज अग्रवाल फुटबॉल में पहले स्कूल वर्ग का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में प्रारंभ से ही विवेकानंद की टीम हावी रही। मैच में पहला गोल खेल के चौथे मिनट में कुलदीप टोपो ने किया। इसके बाद २० मिनट तक कोई स्कोर नहीं हो सका। खेल के २४वें मिनट में विवेकानंद के निहालिक ध्रुव ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया। इसके ९ बाद बाद फिर से निहालिक ने गोल करके अपनी टीम को ३-० से आगे कर दिया। खेल के ४३वें मिनट में होलीक्रास ने लिए पहला गोल एन. सिमांगो ने किया। इसके ६ मिनट बाद सौरभ किशोर ने विवेकानंद के लिए चौथा गोल दागा।
स्कूली मैच के बाद कॉलेज वर्ग का फाइनल मैच सेंट थामस और सेंट पैलोटी के बीच खेला गया। इस मैच से पहले खिलाडिय़ों से मुख्यअतिथि राजनांदगांव के महापौर नरेश डाकलिया से परिचय प्राप्त किया। श्री डाकलिया हॉकी के पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने कॉलेज वर्ग का पूरा मैच बैठकर देखा। यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा। दोनों टीमें काफी कोशिश के बाद कोई भी गोल नहीं कर सकी। मैच का फैसला करने का लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें सेट थामस के खिलाडिय़ों ने बाजी मारी। उन्होंने चार गोल किए। ये गोल बलराम, प्रतूल, विपिन और साईराम ने दागे। पराजित टीम के लिए एक मात्र गोल अमित ने किया।
फाइनल मैचों के बाद खिलाडिय़ों पुरस्कार बांटे गए। इस अवसर पर मुख्यअतिथि नरेश डाकलिया ने कहा कि उनके लिए यह सौभाग्य की बात है कि शेरा क्लब ने उनको यहां पर मुख्य अतिथि बनाकर बुलाया है। श्री डाकलिया ने कहा कि राजनीति के कार्यक्रमों में तो हमेशा जाना होता है, पर खेल के कार्यक्रमों में बहुत कम आने का मौका मिलता है। अंत में उनके साथ अन्य अतिथियों ने विजेता टीमों को पुरस्कार दिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक कुलदीप जुनेजा ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में निगम के सभापति संजय श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक आरसी पटेल, पार्षद प्रमोद दुबे, सतनाम पनाग, शेरा क्लब के मुश्ताक अली प्रधान एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में