गुरुवार, 16 सितंबर 2010

दूसरा भारोत्तोलन संघ बनाने की कवायद शुरू

छत्तीसगढ़ भारोत्तोलन संघ की मान्यता खेल विभाग से समाप्त होने के बाद अब इस खेल से जुड़ा सीनियरों खिलाडिय़ों का एक वर्ग नया संघ बनाने की कवायद में जुट गया है। यह संघ बहुत जल्द खेल संचालक जीपी सिंह से मिलकर उनके सामने अपना दावा रखने वाला है। इधर जानकारों का कहना है कि भारतीय भारोत्तोलन फेडरेशन छत्तीसगढ़ में संघ की मान्यता रद्द होने से संघ के पदाधिकारियों से भारी खफा है और चाहता है कि जल्द से जल्द संघ की बागडोर ऐसे लोगों के हाथों में आ जाए जो संघ को सही तरीके से चला सके।
खेल विभाग से जैसे ही प्रदेश संघ की मान्यता कल समाप्त की है, तभी से भारोत्तोलन से जुड़े खिलाडिय़ों का एक वर्ग नया संघ बनाने के लिए सक्रिय हो गया है। अब तक कोई खुलकर तो सामने नहीं आया है, पर अंदर ही अंदर खिलाडिय़ों ने नए संघ का सारा खाका तैयार कर लिया है। इस संघ की कवायद में लगे खिलाड़ी खेल संचालक जीपी सिंह ने मिलने यूं तो बुधवार को ही जाने वाले थे, लेकिन उनके अचानक दिल्ली जाने के कारण खिलाड़ी उनसे नहीं मिल पाए हैं। अब खिलाडिय़ों ने तय किया है कि जैसे ही खेल संचालक दिल्ली से वापस आते हैं उनसे मिलकर अपनी बात रखेंगे।
इधर इस बात को लेकर भी चर्चा है कि संघ की शिकायत फम्र्स सोसायटी से की जाएगी और वहां से भी संघ का पंजीयन रद्द करवाया जाएगा। भारोत्तोलन संघ में महिला विग की अध्यक्ष रह चुकी गुरमीत धनई ने एक बार फिर कहा है कि वह दिल्ली में भारतीय फेडरेशन के पास संघ की कारगुजारियों की शिकायत लेकर जा रही हैं और उनको सारे मामले की जानकारी देंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में