रविवार, 1 अगस्त 2010

गोलों की झड़ी, मिली जीत बड़ी

सप्रे स्कूल में मैदान विवेकानंद विद्यापीठ के खिलाड़ी गोलों की बारिश कर रहे हैं और सामने जैन पब्लिक स्कूल के खिलाड़ी असहाय खड़े कुछ नहीं कर पा रहे हैं। विवेकानंद की टीम अंत में यह मैच भानुप्रताप के तीन गोलों की मदद से ७-० से जीत जाती है। अन्य मैचों में सालेम, शिशु निकेतन, ज्ञानोदय की टीमों ने भी अपने-अपने मैच जीते।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा आयोजित शहीद वीके चौबे स्मृति राज्य स्तरीय अंतर शालेय फुटबॉल का पहला मैच अंडर १४ साल में विवेकानंद और जैन स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। मैच में ९वें और १२वें मिनट में रामलाल ने गोल किए। इसके बाद भानुप्रताप ने मोर्चा संभाला और गोलों की ङाड़ी लगाते हुए १५, १६ और २५वें मिनट में तीन गोल किए। भानुप्रताप हैट्रिक बनाने से चूक गए क्योंकि बीच में २४वें मिनट में एक गोल मदन मोटई ने कर दिया। विवेकानंद ने यह मैच ७-० से जीता। अंडर १४ साल के दूसरे मैच में सालेम स्कूल ने रोहन डेकाटे के एक गोल की मदद से संत ज्ञानेश्वर को मात दी।
अंडर १७ का पहला मैच शिशु निकेतन और जैन पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच भी एकतरफा रहा। मैच का पहला गोल १० वें मिनट में दीपक सिंह ने किया। दीपक सिंह ने एक और गोल ३९वें मिनट में किया। एसएस शिखर और भावेश ने एक-एक गोल किए। पराजित टीम के लिए एक मात्र गोल संकेत हर्ष ने खेल के १९वें मिनट में किया। इस वर्ग के दूसरे मैच में सेंट जोसेफ ने हरीनाथ अकादमी को बी. प्रशांत के एक गोल की मदद से हराया।
अंडर १९ साल क पहला मैच जेएन पांडे का सिंधी स्कूल से होना था, लेकिन सिंधी स्कूल की टीमें में बाहरी खिलाड़ी होने के संदेह के कारण यह मैच रद्द कर दिया गया। आयोजक क्लब के संस्थापाक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि सिंधी स्कूल की टीम में बाहरी खिलाड़ी दिख रहे थे, स्कूल के खेल शिक्षक से बात की गई तो वह ठीक से जवाब नहीं दे पाया, ऐसे में उनको स्कूल के प्राचार्य से खिलाडिय़ों के बारे में लिखवाकर लाने कहा गया। अब यह मैच बाद में खेला जाएगा। अंडर १९ साल में दूसरा मैच ज्ञानोदय और एंजाल स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा। मैच का फैसला टाईब्रेकर में किया गया। इसमें ज्ञानोदय ने २-१ से बाजी मारी।
स्पर्धा में उद्घाटन से पहले मदनवाड़ा में मारे गए पुलिस के जवानों को दो मिनट का मौन रखकर शृद्धांजलि दी गई। उद्घाटन खेलमंत्री ने स्पर्धा का ङांडा फहराकर किया। उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय भी प्राप्त किया। इस अल्वसर पर ट्रक ओनर एसोसिएशन के सुरिन्द्र सिंह ढिल्लन. वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे, ए. चौबे, दिवाकर थिटे अलीम रजा, सतीश प्रेमचंदानी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मुश्ताक अली प्रधान ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में