सोमवार, 23 अगस्त 2010

छत्तीसगढ़ की महिला टीम दूसरे स्थान पर

राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ की महिला खिलाडिय़ों ने एक बार फिर से जोरदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। छत्तीसगढ़ के सामने रेलवे की टीम भी नहीं ठहर पाई और तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।
यह जानकारी हुए प्रदेश संघ के महासचिव कृष्णा साहू ने बताया कि कोयम्बटूर में खेली गई स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की खिलाडिय़ों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए ४५ अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। पहले स्थान पर रहने वाली केरल की टीम ने ५९ अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। रेलवे को ४४ अंकों के साथ तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। छत्तीसगढ़ के लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रोशिता केरकेटा ने ४८ किलो ग्राम में दूसरी बार स्वर्ण जीता। उर्वशा ने इस वर्ग में रजत पदक जीता। ५६ किलोग्राम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुनीता टोपो से स्वर्ण पदक के साथ स्ट्रांग बालिका ऑफ इंडिया का भी खिताब जीता। ६० किलो ग्राम में प्रेरणा राने ने कांस्य पदक जीता। पिछले साल की पदक विजेता पूजा कुमारी और छायारानी शिवाने इस साल पदक नहीं जीत सकी।
श्री साहू ने बताया कि अगले साल होने वाली सीनियर राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है। यह आयोजन भिलाई में होगा। उन्होंने बताया कि अपनी मेजबानी में होने वाली स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की टीम यह प्रयास करेगी कि उसे पहला स्थान मिल जाए। इसके लिए टीम अभी से तैयारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में