बुधवार, 4 अगस्त 2010

विवेकानंद की आसान जीत

सप्रे स्कूल में मंगलवार की शाम अंडर १९ साल के एक मुकाबले में विवेकानंद विद्यापीट ने निहालिक ध्रुव के तीन गोलों की मदद से लिटिल फ्लावर पर ४-० से आसान जीत प्राप्त कर अगले चक्र में प्रवेश किया। अन्य मैचों में होलीक्रास, माता सुंदरी, सेंट जोसेफ के साथ छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल ने भी अपने अपने मैच जीते।
शेरा क्रीड़ा समिति द्वारा आयोजित स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय राज्य फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोलों की बारिश अंडर १९ साल के मैच में देखने को मिली। विवेकानंद विद्यापीठ और लिटिल फ्लावर के बीच हुए इस मैच में पूरी तरह से विवेकानंद के निहालिक ध्रुव छाए रहे। उन्होंने ८वें, १२वें और २३वें मिनट में गोल किए। एक गोल बीच में १४वें मिनट में मगराज ने किया जिसके कारण निहालिक की हैट्रिक नहीं हो सकी। अंडर १९ साल के एक और मैच में सेंट जोसेफ स्कूल ने टाईब्रेकर में बालाजी स्कूल को २-१ से मात दी। इसके पहले अंडर १४ साल के पहले मैच में होलीक्रास कांपा ने आदर्श विद्यालय को २-० से मात दी। मैच का पहला गोल खेल के ८वें मिनट में आदित्य ने और दूसरा गोल २९वें मिनट में के अपूर्व ने किया। अंडर १७ साल के पहले मैच में माता सुंदरी स्कूल ने टाईब्रेकर में मदर्स प्राइड को ३-१ से हराया। मैच में निर्धारित समय में मुकाबला एक-एक से बराबर था। मैच का पहला गोल विजेता टीम के यशपाल ने खेल के १०वें मिनट में किया। पराजित टीम को बराबरी दिलाने वाला गोल खेल के २८वें मिनट में रमेश राजगढ़ ने किया था। दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ स्कूल ने सेवारम द्वारा चौथे मिनट में किए गए गोल की मदद से आदर्श स्कूल को १-० से मात दी।
दूसरे चक्र के लिए बैठक
आयोजक शेरा क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में पहले चक्र के मुकाबलों के बाद अब दूसरे चक्र के मुकाबलों के लिए सभी टीमों के कोच और मैनजरों की एक बैठक क्लब में बुधवार शाम पांच बजे रखी गई है। बैठक में सभी का आना अनिवार्य है।
आज के मैच
अंडर १४ साल में सेंट जेवियर बनाम आदर्श स्कूल टाटीबंध २.०० बजे, रेयान बनाम स्वामी विवेकानंद स्कूल २.४५। अंडर १७ साल सेंट जेवियर बनाम गुजराती स्कूल, आदर्श टाटीबंध बनाम लंत ज्ञानेश्वर। अंडर १९ साल देशबन्धु बनाम सेंट जेवियर, आदर्श टाटीबंध बनाम सरस्वती ज्ञानोदय।
विवेकानंद की दोहरी जीत
इधर आज ब्लाक स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल में विवेकानंद विद्यापीठ की अंडर १४ और १७ साल की टीमों ने खिताब जीत लिए। अंडर १४ के फाइनल में विवेकानंद ने राजकुमार कॉलेज को २-० और अंडर १७ साल के फाइनल में होलीक्रास कांपा को १-० से मात दी। अब बुधवार से राजकुमार कॉलेज में जिला स्तरीय स्पर्धा होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में