मंगलवार, 17 अगस्त 2010

विवेकानंद दोहरे खिताब के करीब

अंतर शालेय फुटबॉल में विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल की टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर १४ से साथ अंडर १७ साल के भी फाइनल में स्थान बना लिया है। इन दोनों वर्गों में उसका खिताबी मुकाबला डीपीएस से होगा। अंडर १९ साल के तीसरे वर्ग में विवेकानंद की टीम फाइनल में पहुंचने से चूक गई।
शेरा क्लब द्वारा सप्रे स्कूल में आयोजित स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति स्पर्धा में सोमवार को अंडर १७ साल के सेमीफाइनल में विवेकानंद विद्यापीठ ने सौरभ के एक गोल की मदद से होलीक्रास कांपा को मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। यहां अब मंगलवार को उसका १.३० बजे डीपीएस के साथ खिताबी मुकाबला होगा। अंडर १४ के फाइनल में पहले ही विवेकानंद की टीम स्थान बना चुकी है। इस वर्ग में भी उसका मुकाबला डीपीएस से होगा। यह फाइनल मैच अंंडर १७ साल से फाइनल के ठीक बाद खेल जाएगा। डीपीएस ने इस वर्ग के सेमीफाइनल में कल वामनराव लाखे को मात दी थी।
सुबह अंडर १९ साल के पहले क्वार्टर फाइनल में कसडोल की ग्रामीण खिलाडिय़ों ने टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जेएनपांडे की टीम को २-० से मात दी। इस मैच में पहला गोल आत्मघाती होने से कसडोल को बढ़त मिल गई। इसके बाद मैच में पहला गोल प्रवीण ने खेल के ३० वें मिनट में किया। दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच होलीक्रास बैरनबाजार की ए टीम का गुरुनानक देव विद्यालय भिलाई से हुआ। इस मैच में होलीक्रास ने २-० से जीत प्राप्त की। मैच में पहला गोल २४वें मिनट में आनंद त्रितिया ने दागा। दूसरा गोल ३९वें मिनट में राबर्ट ने किया।
अंडर १९ साल का पहला सेमीफाइनल मैच कसडोल और वामनराव लाखे स्कूल के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में पहले हॉफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे हॉफ में कोई गोल न होने पर पहले टाईब्रेकर फिर सडनडेथ का सहारा लिया गया। यहां पर लाखे स्कूल के लिए सतीश, नीलकंड जगत और प्रवीण ने गोल किए। पराजित टीम ने दो ही गोल किए। दूसरे सेमीफाइनल में होलीक्रास बैरनबाजार ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते विवेकानंद विद्यापीठ की तीसरी टीम को फाइनल में पहुंचने से रोक दिया। इस मैच में गोलों की ङाड़ी लगाते हुए होलीक्रास ने मैच ५-० से जीता। मैच में पहला गोल खेल के सातवें मिनट में राबर्ट ने किया। इसके चार मिनट बाद ही राबर्ट ने एक और गोल दाग दिया। ऐसे में जबकि राबर्ट के हैट्रिक की उम्मीद थी, खेल के १७वें मिनट में सुनील कुजूर ने गोल कर दिया। मैच में आगे दो और गोल राबर्ट ने ही किए। ये गोल खेल के २८वें और ३४वें मिनट में हुए।

स्पर्धा में तीनों वर्गों के फाइनल मैचों के बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा। इसके बारे में जानकारी देते हुए क्लब के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि पुरस्कार वितरण शाम को ५.४५ बजे होगा। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि लोकनिर्माण मंत्री बृजमोहन अग्रवाल होंगे। अध्यक्षता महापौर किरणमयी नायक करेंगी। विशेष अतिथि के रूप में सभापति नगर निगम संजय श्रीवास्तव, डीजीपी विश्व रंजन, एडीजी ए. डब्ल्यू अंसारी, खेल संचालक जीपी सिंह, एसपी दीपांशु काबरा, सिटी एसपी लाल उम्मेद सिंह, छत्तीसगढ़ ट्रक ओनर्स संघ के राजेन्द्र सिंह बेनीपाल और पार्षद मनोज कंदोई होंगे।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

जानकारी का आभार.

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में