मंगलवार, 3 अगस्त 2010

रिले में नेटबॉल के दो दर्जन खिलाड़ी

राजधानी रायपुर में होने वाली बैटन रिले के तय किए खिलाडिय़ों में सबसे ज्यादा दो दर्जन खिलाड़ी नेटबॉल के हैं। इन खिलाडिय़ों में जहां चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नेहा बजाज, प्रीति बंछोर, भावना खंडारे, कंचन सहस्त्रबुद्धे शामिल हैं, वहीं प्रदेश संघ के सचिव और हनुमान सिंह पुरस्कार से सम्मानित संजय शर्मा भी शामिल हैं।
राजधानी में होने वाले बैटन रिले में एक समय यह हालत थी कि एक खेल से एक ही खिलाड़ी को मौका मिलने की बात की जा रही थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है और जहां एक ही खेल के कई खिलाडिय़ों को मौका मिल रहा है, वहीं सबसे ज्यादा नेटबॉल के २४ खिलाडिय़ों को बैटन लेकर दौडऩे का अवसर मिलने वाला है। यह इसलिए संभव हुआ है क्योंकि नेटबॉल की जूनियर टीम को जहां शहीद कौशल यादव पुरस्कार मिला है, वहीं सीनियर टीम को शहीद राजीव पांडे पुरस्कार मिल चुका है। बैटन धावकों के लिए तय किए नामों में पहली प्राथमिकता राज्य के पुरस्कार प्राप्त खिलाडिय़ों को दी जा रही है। ऐसे में ही सबसे ज्यादा फायदा नेटबॉल के खिलाडिय़ों को हुआ है।
नेटबॉल खिलाडिय़ों को मौका मिलने से संघ के सचिव और हनुमान सिंह पुरस्कार प्राप्त संजय शर्मा बहुत ज्यादा खुश है। वे कहते हैं कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि हमारे खेल में ही सबसे ज्यादा मेहनत हो रही है। उन्होंने कहा कि नेटबॉल में ही राज्य में ऐसा एक मात्र खेल है जिनकी दो खिलाड़ी नेहा बजाज और प्रीति बंछोर पिछले ढाई साल से कामनवेल्थ खेलों के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हैं। अभी ये शिविर दिल्ली में चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में