बुधवार, 4 अगस्त 2010

सूची नहीं हुई जारी, संभावितों से काम चलाने की लाचारी

राजधानी रायपुर में होने वाली बैटन रिले के लिए धावकों की सूची जारी न हो पाने के कारण अब बुधवार को होने वाली रिहर्सल में संभावितों से ही काम चलना पड़ेगा। इसी के साथ संभावित खिलाडिय़ों में से अगर कोई नहीं आता है तो उनके स्थान पर एनसीसी कैडट को दौड़ाने की तैयारी की गई है। रिहर्सल का प्रारंभ शहीद भगत सिंह चौक से दोपहर दो बजे होगा। इसके पहले सभी तय किए पाइंट में संभावित खिलाड़ी, खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ स्कूलों के विद्यार्थियों को आघे घंटे पहले पहुंचने कहा गया है।
दो बार टलने के बाद अब अंतत: बैटन रिले का रिहर्सल बुधवार को होने जा रहा है। रिले के लिए धावकों की सूची का इंतजार था, पर रिहर्सल से पहले भी शासन ने सूची को अंतिम रूप नहीं दिया है। ऐसे में संभावित धावकों की सूची के खिलाडिय़ों को ही सूचना देकर उनको बैटन लेकर दौड़ाने का इंजताम किया गया है। ब् रिले के लिए ८० पाइंट बनाए गए हैं और इन पाइंट में से किस पाइंट में कौन सा धावक रहेगा यह तय कर दिया गया है। इस तय सूची को ही एक तरह से अंतिम माना जा रहा है।
रिले का प्रारंभ जिस शहीद भगत सिंह चौक से होगा वहां पर सभी खेल संघों के पदाधिकारी और वीआईपी रहेंगे। रिहर्सल में पहले पाइंट पर रिले की शुरुआत विश्व कप हॉकी में खेल चुके प्रदेश के विसेंट लकड़ा करेंगे। उन्होंने रिहर्सल में भी आने की सूचना दे दी है। इसके अलगे दो पाइंट पर तय किए गए खिलाडिय़ों के उपलब्ध न होने से उनके स्थान पर किसी भी खेल के खिलाडिय़ों या फिर एनसीसी कैडट को दौड़ाया जाएगा। चौथे नंबर पर म्यूथाई के खिलाड़ी संदीप शुक्ला का नाम है। इस नाम को लेकर अभी से विरोध के स्वर उठने लगे हैं कि म्यूथाई का ख्रेल मान्यता प्राप्त न होने के बाद भी इस खेल के खिलाड़ी को ऊपर क्यों रखा गया है। इस बारे में जानने जब वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि अभी यह संभावित सूची है और जिनका नाम जिस पाइंट में अभी रखा गया है जरूरी नहीं है उनका नाम वहां पर स्थाई रहे। अंतिम सूची तय होने के बाद क्रम खिलाडिय़ों की उपलब्धियों को देखते हुए तय किया जाएगा।
जिस पाइंट में खिलाडिय़ों को रहने के लिए कहा गया है उन पाइंट और खिलाडिय़ों के नाम इस प्रकार है- ऐसेन्ट विकेसन के सामने भावना खंडारे, नर्सरी के सामने अंकित पाठक, पीएचक्यू के सामने रूस्तम सारंग, संजीवनी के सामने सूर्यभान यादव, तेगबहादुर उद्यान के सामने संजय बरेठ , तेगबादुर उद्यान और संस्कृति विभाग के बीच में गजेन्द्र पांडे, होमगार्ड परिसर के सामने कविता पटले, अम्बेडकर चौक बुधराम सारंग, वीर नारायण सिंह परिसर के सामने आकाश चौबे, घड़ी चौक मोहम्मद रफीक, रेणुका द्वार के सामने सचिन गुमास्ता, शास्त्री चौक मंदिर के सामने हर्षा साहू, कालीमाता मंदिर के पास सुधीर वर्मा, तहसीलदार कार्यालय के सामने सरिता यादव.लालगंगा शापिंग माल के पास सोनिया क्षत्री, लालगंगा बिल्डिंग के आगे मुकेश पुरी गोस्वामी, शहीद स्मारक भवन के सामने प्रवेश जोशी, राज टाकीज गेट सामने सचिन मिश्रा, शादिम शॉप में एनसीसी कैडेट, पैराडाइडज के सामने संजय शर्मा, जयस्तंभ चौक एनसीसी कैडेट, रविभवन के सामने तेजा सिंह साहू, शारदा चौक लाखन सोनी, फूल चौक एनसीसी कैडेट, सुखसागर के पास दुर्गा जंघेल, श्रीलेदर शॉप के सामने एसपी डोनगांवकर, नवीन मार्केट प्रदीप साहू, भारत कृषि केन्द्र के आगे देवेन्द्र कुमार साहू, कुसुम ताई दाबके स्कूल के पास एनसीसी कैडेट, सलूजा किराया भंडार धमेन्द्र कुमार मान्वे, शिवाजी मूर्ति के सामने निधी दुबे, यशंवत हास्पीटल के सामने निमिश जैन, तात्यापारा चौक के आगे एनसीसी कैडेट, पंजाब सायकल के सामने संगीता दत्ता, आजाद चौक भरत सिंह अग्रवाल, सलूजा फर्नीचर के सामने आलोक द्विवेदी, हनुमान मंदिर के सामने, पूर्ति तिवारी, शीतला मंदिर के सामने पिताम्बर चौधरी, मंजू फैंसी स्टोर के सामने सुमीत मजूमदार, आरडीतिवारी स्कूल के सामने अदपा शंभशिव राव, शिव मंदिर के सामने एनसीसी कैडेट, गणराज सत्संग कल्लूदास सेवा समिति मंदिर के सामने अनिता क्षत्री, मंगल बाजार गेट के सामने गिरीश कांत हुनमान मंदिर के सामने अनामिका कर्मकार हिन्द स्पोर्टिंग मैदान के सामने बीजान सोलोमन, नेहा डेली नीड्स के सामने अंशुल शर्मा, लाखेनगर चौक प्रमोद वर्टी, झूलेलाल मंदिर के. कल्याणी . यश मोबाइल के सामने योगेश श्रीवास्तव, नेशनल टाइल्स के सामने अमित कुमार अंदानी, किलकारी अस्पताल के सामने टीकम दास अंदानी, ग्रामीण बैंक के बाद बाबूलाल राय, शांति चौक से पास रशीद खान, नोकिया-टाटाडोकोमो के सामने रविन्द्र सिंह बिन्नी बाई मंदिर के आगे जवाहरलाल सोनी, श्रीराम किंकर हास्पीटल के सामने अंतिमा परिहार, सत्यदीप पेपर मार्ट के सामने अजरा बेगम, यूनियन बैंक के सामने अमर पिल्ले, नवदीप मेडिकल के सामने कैलाश रेड्डी, पुरानी बस्ती थाने के सामने श्वेता चंद, कांहा प्रोवीजन स्टोर के सामने, एश्वर्य पाठक, शीतला मंदिर के सामने सुनील सिंह ठाकुर, बूढेश्वर मंदिर के सामने संतराम, धरना स्थल के बाद इंडो स्टेडियम के सामने सुखलाल जंघेल, आउटडोर स्टेडियम गेट के सामने रामअवतार जैन, आउटडोर स्टेडियम के आगे गोपी संतोष, श्यमा टॉकीज के पहले काजल शंकर, श्याम टॉकीज गेट के सामने मुरली, शिवजी गणेश उत्सव समिति के सामने शिखा रजक, दुर्गा मंदिर के सामने तरन्नुम खान, सप्रे स्कूल गेट निकिता पन्ना, गेट के मादान तक एनसीसी कैडेट मैदान के अंदर २, एनसीसी कैडेट, मैदान के अंदर तीन नीता डुमरे, मैदान के अंदर मंच के सामने एनसीसी कैडेट। वैसे यहां पर मुख्य सूची में अंतरराष्ट्रीय विकलांग तैराक अंजली पटेल के रहने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में