सोमवार, 23 अगस्त 2010

प्रशिक्षकों की भर्ती जल्द होगी: रमन

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को ओलंपिक संघ की बैठक में यह आश्वासन दिया कि राज्य में प्रशिक्षकों की कमी को देखते हुए जल्द ही इनकी भर्ती जाएगी। खेल विभाग को इस बारे में नियम बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं। प्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सामने वालीबॉल संघ के महासचिव मो. अकरम खान ने हरिभूमि का हवाला देते हुए कहा कि अपने राज्य में प्रशिक्षकों की बहुत ज्यादा कमी है जिसके कारण राष्ट्रीय खेलों की तैयारी पर भी असर पड़ेगा। राज्य में जब तक हर खेलों के लिए प्रशिक्षक नहीं होंगे राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने मुश्किल होंगे। मुख्यमंत्री ने इस बात को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस दिशा में सरकार तत्काल कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने खेल विभाग को इसके लिए नियम बनाने के भी निर्देश दे दिए।
यहां यह बताना लाजिमी होगा कि हरिभूमि ने १५ जुलाई के अंक में इस बात को प्रमुखता से प्रकाशित किया था कि प्रदेश में खेल विभाग के पास महज तीन ही प्रशिक्षक हैं। अपने पड़ोसी राज्य मप्र में कुछ समय पहले ही १२ सौ प्रशिक्षकों की भर्ती की गई है।
नियम बनाने आज ही पत्र भेज दिया
खेल संचालक जीपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा प्रदेश में प्रशिक्षकों की कमी को दूर करने की बात पर आज ही खेल विभाग ने एक पत्र बनाकर नियम बनाने के लिए खेल मंत्रालय को भेज दिया है। जल्द ही इसके नियम बनाने के बाद प्रशिक्षकों की अस्थाई भर्ती की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में